26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक घंटा देर से खुलेंगे स्कूल कई ने बदला अपना समय

पटना : अब जल्दी उठने की हड़बड़ी नहीं रहेगी, क्योंकि पटना के अधिकांश स्कूलों ने अपने समय में बदलाव किया है. जाड़े को लेकर समय में बदलाव किया गया है. स्कूलों ने वर्तमान समय से एक घंटे आगे स्कूल की टाइमिंग कर दी है, जो स्कूल सात बजे खुलते थे, अब वो आठ बजे से […]

पटना : अब जल्दी उठने की हड़बड़ी नहीं रहेगी, क्योंकि पटना के अधिकांश स्कूलों ने अपने समय में बदलाव किया है. जाड़े को लेकर समय में बदलाव किया गया है. स्कूलों ने वर्तमान समय से एक घंटे आगे स्कूल की टाइमिंग कर दी है, जो स्कूल सात बजे खुलते थे, अब वो आठ बजे से खुलेंगे. स्कूल के बदले हुए समय की जानकारी तमाम अभिभावकों को दे दी गयी है. ज्ञात हो कि अभी दीपावली से छठ तक की छुट्टी स्कूलों में चल रही है. छठ की छुट्टी के बाद बदले हुए समय से स्कूल खुलेंगे.

मार्च तक इसी समय पर खुलेगा स्कूल
साल में दो बार स्कूलों के समय में बदलाव किया जाता है. गरमी अौर जाड़े का समय अलग-अलग रहता है. जाड़े के लिए किया गया बदलाव मार्च तक रहता है. नया सत्र एक अप्रैल से शुरू होगा. एक अप्रैल से फिर गरमी की समय सारिणी से स्कूल खुलेगी. डाॅन बाॅस्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फांसो ने बताया कि आठ नवंबर से स्कूल नये समय पर खुलेंगे. स्कूल के समय में एक घंटे का अंतर रखा गया है.
डीएम के आदेश पर आगे समय में बदलाव
स्कूलों ने समय में बदलाव कर दिया है. अगर अधिक ठंडी होगी, तो समय में बदलाव डीएम के आदेश पर होगा. सेंट डॉमिनिक सोवियोज के डायरेक्टर जीजे गाॅल्स्टन ने बताया कि अब जाड़ा अधिक होने पर ही समय में बदलाव होगा.
कई स्कूलों ने यूनिफाॅर्म का दिया नोटिस
स्कूलों में जाड़े और गरमी के यूनिफाॅर्म में भी बदलाव होता है. कई स्कूलों ने इसकी सूचना अभिभावकों को दे दी है. जाड़े में ब्लेजर आदि का रंग कैसा होगा. किस क्लास के लिए कौन सा रंग निर्धारित किया गया हैं. इसकी सूचना अभिभावकों को दी गयी है. कई स्कूल तो जूते भी जाड़े में बदल देते हैं.
स्कूल समय में बदलाव
डॉन बास्को एकेडमी 8 से 1.45 बजे
सेंट डॉमिनिक सोवियोज 7.45 से 1.50 बजे
नोट्रेडेम एकेडमी 7.45 से 1.50 बजे
लोयला हाइस्कूल 7.45 से 1.50 बजे
इंटरनेशनल स्कूल 8 से 1.45 बजे
सेंट जेवियर हाइस्कूल 8 से 1.45 बजे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें