34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में शराबबंदी के बाद शराबियों ने खोजा नया अड्डा, जानें

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. हाल के दिनों में शराब पीने के लिये लोगों ने राज्य की सीमा से सटे दूसरे प्रदेशों में अपना ठिकाना बनाया था. आने-जाने वालों पर प्रशासन द्वारा सख्ती बरतने और लगातार हुई गिरफ्तारी से परेशान अब शराब पीने वालों ने न्यू डेस्टिनेशन की तलाश कर ली है. नेपाल […]

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. हाल के दिनों में शराब पीने के लिये लोगों ने राज्य की सीमा से सटे दूसरे प्रदेशों में अपना ठिकाना बनाया था. आने-जाने वालों पर प्रशासन द्वारा सख्ती बरतने और लगातार हुई गिरफ्तारी से परेशान अब शराब पीने वालों ने न्यू डेस्टिनेशन की तलाश कर ली है. नेपाल पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक अब शराब के शौकिन लोगों का नया ठिकाना नेपाल के रौतहट जिले की झुग्गियां बन गयी हैं. वहां जाकर लोग दिनभर शराब पीते हैं और उसके बाद बिहार की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं.

नेपाल में शराबखोरी

नेपाल पुलिस ने हाल में सैकड़ों भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया जिन्हें बाद में एक-एक हजार जुर्माने के बाद छोड़ दिया गया. इन शराबियों को कई बार रात हावालात में गुजारनी पड़ रही है. जानकारी के मुताबिक बिहार में शराबबंदी के बाद रौतहट में अचानक झुग्गियां उग आयी हैं जहां बैठाकर शराब पिलायी जाती है. इन झुग्गियों में बिहार की सीमा से सटे जिलों के लोग बैठकर शराब पीते हैं.

अपराध में वृद्धि

नेपाल पुलिस का कहना है कि इधर कुछ दिनों से शराबियों की संख्या में लागातार इजाफा हुआ है. जिससे लॉ एंड आर्डर की समस्या उत्पन्न होते दिख रही है. इसे मद्देनजर रखते हुए अब वैसी दुकानों पर कार्रवाई की जा रही है जो हाल में खोली गयी हैं. पुलिस का कहना है कि बिहार में शराबबंदी होने के बाद नेपाल में शराब की दुकानों और रेस्टोरेंट की बाढ़ आ गयी है. रोजाना नयी-नयी दुकानें खुल रही है. पुलिस वैसी दुकानों पर नजर रख रही है जो बिहार में शराबबंदी के बाद खोले गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें