25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार पंचायत चुनाव : दूसरे चरण का मतदान शुरू

पटना :पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को यानी आज सभी 38 जिलों के 61 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं. लोग सुबह से ही वोटिंग करने घर से निकल पड़े हैं. धूप के कारण लोगों को कई मतदान केंद्रों में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. मतदान सुबह सात बजे से […]

पटना :पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को यानी आज सभी 38 जिलों के 61 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं. लोग सुबह से ही वोटिंग करने घर से निकल पड़े हैं. धूप के कारण लोगों को कई मतदान केंद्रों में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा. 59 लाख 85 हजार 469 वोटर अपने मतदाधिकार का प्रयोग आज कर रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव दुर्गेश नंदन ने कहा कि पोलिंग पार्टी देर शाम तक बूथों तक पहुंच गए और सारी व्यवस्था की. मतदान के दौरान शिकायत के लिए आयोग ने नियंत्रण कक्ष खोला गया है.

यहां करें शिकायत : फोन नंबर 0612-2506180 / 2506181 फैक्स नंबर : 0612-2507847
email-secbihar@gmail.com

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार सुबह सात बजे से पटना के दो प्रखंडों बिक्रम और बिहटा में वोट डाले जा रहे हैं. दोनों प्रखंडों सभी 577 बूथों पर 2.68 लाख लोग मतदान कर रहे हैं. सभी बूथ अति संवेदनशील घोषित किये गये हैं . इसे लेकर दोनों प्रखंड क्षेत्रों में डी सुरक्षा व्यवस्था है. सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव के दौरान एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ व सीओ के अलावा जिलास्तरीय अधिकारियों की पूरी टीम चुनावी क्षेत्र में है. हर पंचायत पर एक-एक पुलिस अफसर और एक मजिस्ट्रेट की नजर है. हर बूथ पर मोटरसाइिकल पार्टी को भी ड्यूटी के लिए लगाया गया है. पंद्रह जगहों पर सीमा सील है. इसके साथ ही सोन की सीमा पर नदी गश्त दल भी मौजूद है.
बिहटा व बिक्रम प्रखंडों में भयमुक्त मतदान के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सभी पंचायतों में पदाधिकारी मॉनीटरिंग करेंगे. इसके साथ ही बूथों पर भी एक-एक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी भी लगाये गये हैं. जिला स्तरीय पदाधिकारी भी भ्रमणशील रहेंगे. किसी भी तरह की समस्या आने पर लोग कंट्रोल रूम के साथ संबंधित पदाधिकारी से संपर्क कर सकते हैं.
संजय कुमार अग्रवाल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी, पटना़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें