30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार चुनाव : जदयू का ‘हर घर दस्तक’ आज से, नीतीश कुमार करेंगे अभियान की शुरुआत

पटना : जदयू का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो रहा है. पार्टी प्रदेश कार्यालय में सुबह 10.20 बजे इसका शुभारंभ किया जायेगा और 10.30 बजे राज्य के 10 हजर जगहों पर इसकी शुरुआत की जायेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के पश्चिम दरवाजा मोड़ के पास दस घरों में […]

पटना : जदयू का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो रहा है. पार्टी प्रदेश कार्यालय में सुबह 10.20 बजे इसका शुभारंभ किया जायेगा और 10.30 बजे राज्य के 10 हजर जगहों पर इसकी शुरुआत की जायेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के पश्चिम दरवाजा मोड़ के पास दस घरों में दस्तक देंगे, वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के पहले घर से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इसके अलावा बिहार सरकार के मंत्री, विधायक, विधान पार्षद, सांसद समेत पार्टी-प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, संगठन मंत्री, सलाहकार समिति, जिला, प्रखंड, पंचायत के अध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में कम से कम 10-10 घरों में दस्तक देंगे.

बतायेंगे सरकार की दस साल की उपलब्धि : सभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार द्वारा पिछले साढ़े नौ सालों की उपलब्धियों को लोगों को बतायेंगे और लोगों की भी बात सुनेंगे. 30 दिनों तक 10-10 दिनों के तीन फेज में चलने वाले इस कार्यक्रम में एक करोड़ घरों में दस्तक देने का जदयू का लक्ष्य है. इसमें तीन करोड़ लोगों के साथ पार्टी के नेता और कार्यकर्ता चर्चा करेंगे.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि हर घर दस्तक के जरिये पार्टी के प्रत्येक नेता और कार्यकर्ता कम से कम 10-10 घरों में जन संवाद और जन संपर्क करेंगे. इसमें पार्टी का मुख्य उद्देश्य लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिल कर उन्हें नीतीश सरकार के विकासात्मक कार्य की चर्चा करेंगे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार को जो सफलता मिली है उसकी जानकारी दी जायेगी. लोगों से पूछा जायेगा कि उन्हें और एक मुख्यमंत्री से क्या अपेक्षाएं हैं. सीधे संवाद कर लोगों की समस्याओं की भी जानकारी ली जायेगी. वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यह अद्भुत कार्यक्रम होगा. वे पार्टी कार्यालय से 10.20 मिनट में शुभारंभ करेंगे. इसमें जदयू सांसद आरसीपी सिंह, पवन वर्मा व हरिवंश मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे. इसके बाद बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र के पहले घर से ‘हर घर दस्तक’ की शुरुआत करेंगे.

सीएम देंगे पश्चिम दरवाजा के पास ‘हर घर दस्तक’

जदयू के हर घर दस्तक कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को पटना सिटी के पश्चिम दरवाजा के पास 10 घरों में दस्तक देंगे और अपनी सरकार के द्वारा किये कामों के बारे में बतायेंगे. मुख्यमंत्री 11.30 बजे बड़ी पटन देवी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद 11.55 मिनट पर पश्चिम दरवाजा स्थित रंगोली पेंट्स दुकान में जायेंगे और वहां से ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री यहीं पर 10 घरों में जायेंगे. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ताकिया शरीफ मित्तन घाट में समारोह में शामिल होंगे.

चुनावी टाइटल सांग व मोबाइल रिंगटोन जारी

पटना. बिहार प्रदेश जनता दल (यूनाइटेड) की ओर से बुधवार को चुनावी टाइटल सांग और मोबाइल रिंगटोन जारी किया गया. इसे राज्य भर में पार्टी कार्यकर्ताओं में वितरित किया गया है. इस गाने और रिंगटोन के बोल ‘फिर से, एक बार हो..बिहार में बहार हो..फिर से, एक बार हो नीतीशे कुमार हो ’है. गुरुवार दो जुलाई से शुरू हो रहे ‘हर घर दस्तक’ के दौरान इसे बजाया जायेगा और इच्छुक लोगों के मोबाइल में रिंगटोन डाउनलोड किये जायेंगे. इस गीत को जारी होने से कार्यकर्ताओं में बड़ा उत्साह है. इसे बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर किया शेयर

भाजपा को उसी के अंदाज में मात देने की योजना में लगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब ट्वीटर और फेसबुक पर भी सक्रिय हो गये हैं. बुधवार को उन्होंने ट्वीटर पर कहा कि पार्टी के घर-घर जाकर जनसंपर्क के महाअभियान ‘हर घर दस्तक ’ में मैं भी अपनी शुरुआत करूंगा.नीतीश कुमार पटना सिटी के इलाके में दिन के साढ़े 11 बजे पहले घर में दस्तक देंगे. 25 जून से वह नियमित रूप से ट्वीटर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है.

ट्वीटर पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. भाजपा के बड़े नेता सुशील कुमार मोदी भी उनके फालोअर सूची में शामिल है. अब तक यह सूची 54718 को पार कर गयी है. 25 जून से नीतीश कुमार ने नौ ट्वीट किया है. 25 जून को उन्होंने दो जुलाई से आरंभ होने वाले हर घर दस्तक योजना की जानकारी दी थी. ट्वीट कर उन्होंने बताया था कि इस दिन 10 लाख कार्यकर्ताओं के जरिये जदयू एक करोड़ लोगों तक पहुंचने की तैयारी कर रहा है. नीतीश कुमार सोशल मीडिया फेसबुक पर भी अपनी भावनाओं को साझा कर रहे हैं. बुधवार की रात्रि 11 बजे तक उनके कमेंट को लाइक करने वालों की संख्या 27 सौ से अधिक पहुंच चुकी थी. उन्होंने गुरुवार को हर घर दस्तक में अपने को शामिल होने की जानकारी दी है. उन्होंने पार्टी की ओर से तैयार ‘बिहार में बहार हो- नीतीशे कुमार हो’ के बोल भी शेयर किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें