33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांझी के चर्चित बयान

19 नवंबर पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में विश्व शौचालय दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्र म को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा, महादलित परिवार से होने के कारण बचपन से ही मैं ठोकर खाता रहा हूं. ठोकर खाते-खाते मुख्यमंत्री बन गया, कहीं यही ठोकर मुङो प्रधानमंत्री न बना दे. उन्होंने […]

19 नवंबर
पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में विश्व शौचालय दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्र म को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा, महादलित परिवार से होने के कारण बचपन से ही मैं ठोकर खाता रहा हूं. ठोकर खाते-खाते मुख्यमंत्री बन गया, कहीं यही ठोकर मुङो प्रधानमंत्री न बना दे. उन्होंने महादलित परिवारों की चर्चा करते हुए कहा कि महादलित होने के कारण जो भी चाहता है, वही ठोकर मार देता है.
12 नवंबर
बेतिया में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोग आर्यो की संतान हैं, जो विदेश से यहां आए हैं. मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि इस देश के मूल निवासी दलित और आदिवासी वर्ग के ही लोग हैं. उन्होंने इस वर्ग के लोगों को राजनीतिक स्तर पर जागरूक और शिक्षति होने को कहा ताकि समाज का यह पिछड़ा वर्ग बिहार में सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके.
02 नवंबर
महिला भूदान किसान सम्मेलन में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री मांझी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे नेता हैं और वे उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे.
18 अक्टूबर
जीतन राम मांझी ने पूर्वी चम्पारण जिले के पकड़ी दयाल मे 70 बिस्तरों वाले सब-डिविजनल अस्पताल का उद्घाटन के दौरान कहा कि अगर डॉक्टर गरीबों के इलाज करने में कोताही बरते या जीवन खिलवाड़ करते हुए मिलेंगे तो उसके हाथ काट दिए जायेंगे.
03 सितंबर
बिहार के चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्र म में मांझी ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई के लिए अगर व्यवसायी कालाबाजारी करते हैं तो इसमें कोई गलत बात नहीं है, बल्कि वो तो धन्यवाद के पात्र हैं. मांझी के मुताबिक, दो-चार हजार करोड़ की कालाबाजारी करने वालों पर सख्ती की जरूरत है.
28 अगस्त
जहानाबाद जिले के मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र के झमनिबगहा गांव के करीब एक सभा में बिजली को लेकर नारेबाजी कर रहे लोगों से मुखाबित होते हुए मांझी ने कहा कि मुट्ठी भर लोगों की गीदड़भभकी से हम नहीं डरते. हम आपके वोट नहीं जीतते. आपका तेवर देखकर लगता है कि आप मुङो वोट नहीं देते हैं.
23 अगस्त
पटना में जीतन राम मांझी ने एक वेलफेयर छात्रवास में दलित छात्रों को संबोधित करते हुए कहा किदलित छात्रों को जात-पात से उठकर अंतर्जातीय विवाह करना चाहिए. अगर हमें एक बड़ी राजनीतिक ताकत बनना है, तब हमें अपनी जनसंख्या को 16 से बढ़ाकर 22 फीसदी करनी होगी. उन्होंने कहा कि राजनीतिक में अभी अच्छे आदमी की आवश्यकता है.
16 अगस्त
बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि किसी की भी ‘गर्लफ्रेंड’ हो सकती है.किसी गलत काम को लेकर मेरे पुत्र के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. मांझी के पुत्र के एक महिला पुलिसकर्मी के साथ कथित रूप से यौन संपर्क पर उन्होंने बचाव किया.
13 अगस्त
पटना में एक समारोह में जीतन राम मांझी ने ग्रामीण विकास अधिकारियों के एक समूह से कहा, ‘मुङो यह स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं है कि सरकारी मशीनरी में शीर्ष से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार व्याप्त है.’ मांझी ने कहा कि कुछ वर्ष पहले बिजली का बिल सुधारने के लिए उनके परिवार के सदस्यों को 5000 रूपये की रिश्वत देनी पड़ी थी. उन्होंने कहा, ‘एक नागरिक के रूप में मैं अनुभव से कह सकता हूं कि रिश्वत की पेशकश किए बगैर सरकारी कार्यालयों में प्रखंड स्तर तक कोई काम नहीं होता.
07 अगस्त
जीतन राम मांझी ने कहा कि अगले साल यदि चुनावों में जेडीयू-आरजेडी गठबंधन को बहुमत मिला, तो नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री होंगे.
नीतीश सुलझे हुए, पर मैं रिमोट से नहीं चलूंगा
19 मई, 2014
नीतीश कुमार के काम को आगे बढ़ायेंगे. नीतीश मानते हैं कि मैं सुलझा हुआ नेता हूं. नीतीश ने विधायक दल की बैठक में मेरा नाम रखा तो किसी ने विरोध नहीं किया.
20 मई, 2014
नीतीश के काम को आगे बढ़ायेंगे.
23 मई 2014
विश्वास मत के दौरान कहा – वह रिमोट कंट्रोल से चलने वाले नहीं हैं.
13 अक्तूबर, 2014
महागंठबंधन में सीएम के कई उम्मीदवार हैं. जदयू के अलावा राजद व कांग्रेस की पुराने नेता हैं. कोई भी सीएम बन सकता है. कोई कहता था कि मांझी भी सीएम बन सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें