1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 3 arrested including didarganj sho vigilance action in patna news taking 60 thousand bribe bihar latest news update

बालू माफिया से 60 हजार रिश्वत लेते दीदारगंज के थानेदार और 2 सिपाही गिरफ्तार

राजधानी पटना में विजिलेंस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक थानेदार और दो सिपाही को गिरफ्तार किया है. ये लोग बालू माफियाओं से सेटिंग कर रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
60 हजार रिश्वत लेते दीदारगंज के थानेदार गिरफ्तार
60 हजार रिश्वत लेते दीदारगंज के थानेदार गिरफ्तार
सोशल मीडिया

पटना. राजधानी पटना में विजिलेंस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक थानेदार और दो सिपाही को गिरफ्तार किया है. ये लोग बालू माफियाओं से सेटिंग कर रहे थे. यह घटना राजधानी पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र की है. विजिलेंस की टीम को यह सूचना मिली थी कि थानाप्रभारी अपने सिपाही की मदद से बालू से अवैध वसूली कर रहा हैं. उक्त सूचना के आलोक में गुरुवार को विजिलेंस की टीम ने छापमेरी कर उनको गिरफ्तार कर लिया. जिस वक्त उन्हें पकड़ा गया, थाना प्रभारी 60 हजार कैश ले रहे थे.

दरअसल, यह पूरा मामला बालू के अवैध खनन से जुड़ा है. विजिलेंस की टीम को सूचना मिली थी कि दीदारगंज इलाके में गंगा नदी से बालू की खनन होती है. वहां से पुलिस की निगरानी में ट्रक और ट्रैक्टर के जरिए बालू की ढुलाई हो रही है. बालू के अवैध खनन का यह काम 24 घंटे होता है. विजिलेंस मुख्यालय ने उक्त शिकायत के आलोक में अपनी जाल बिछाकर इंस्पेक्टर राजेश कुमार को उनके थाना से ही गिरफ्तार कर लिया. टीम के सदस्यों ने बताया कि इलाके में और टॉल प्लाजा से गुजरने वाले बालू लदे ट्रैक्टर और ट्रकों से अवैध वसूली करते हैं. बालू लदे बड़े ट्रक से वो 50 हजार से भी अधिक रुपए वसूल करते हैं. इस बात की जानकारी मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने यह कार्रवाई की है.

विजिलेंस मुख्यालय के अनुसार जब टीम वहां पहुंची तो थाना के अंदर इंस्पेक्टर राजेश कुमार 60 हजार रुपए ले रहे थे. इस कार्रवाई के बाद पटना पुलिस के अंदर हडकंप मच गया है. विजिलेंस के अधिकारी थानेदार और दोनों सिपाहियों पूछताछ करने में जुटी हुई है. सूत्र बताते हैं की थाना प्रभारी अपने क्षेत्र के सभी बालू माफियाओं के संपर्क में था और उनसे मोटी रकम भी वसूला करता था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें