20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली के बाद बिहार की बारी, तैयारी में जुटा जदयू

पटना : दिल्ली विस चुनाव के बाद अब संभवत: नवंबर में बिहार विस चुनाव की बारी है. इसे लेकर जदयू बूथ स्तर तक अपने को मजबूत करने व जनता से संगठन को जोड़ने की तैयारी में जुट गया है. इसी रणनीति को आगे बढ़ाते हुए इन दिनों पार्टी बूथ अध्यक्ष व सचिव सहित अन्य कार्यकर्ताओं […]

पटना : दिल्ली विस चुनाव के बाद अब संभवत: नवंबर में बिहार विस चुनाव की बारी है. इसे लेकर जदयू बूथ स्तर तक अपने को मजबूत करने व जनता से संगठन को जोड़ने की तैयारी में जुट गया है. इसी रणनीति को आगे बढ़ाते हुए इन दिनों पार्टी बूथ अध्यक्ष व सचिव सहित अन्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए प्रत्येक विस स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रही है.
पार्टी सूत्रों का कहना है कि संगठन के स्तर पर बूथ ही सबसे निचली इकाई है. ऐसे में पार्टी ने 72,000 बूथों पर अध्यक्ष व सचिव का मनाेनयन पूरा करने के साथ ही एक लाख, 44,000 सक्रिय पदाधिकारियों की तैनाती कर दी है. वहीं जदयू में 30 प्रकोष्ठ हैं. यदि सभी प्रकोष्ठों ने अपने एक-एक सदस्यों को भी यदि सभी बूथों पर सक्रिय भागीदारी के लिए नियुक्त कर दिया, तो सभी बूथों पर जदयू के सक्रिय कार्यकर्ताओं की संख्या करीब 23 लाख हो जायेगी. वहीं इस बार पार्टी ने सदस्यता अभियान में करीब 62.50 लाख सदस्य बनाया है.
सभी विस सीटों पर होगा फायदा : पार्टी सूत्रों का कहना है कि राज्य की सभी 243 विस सीटों पर संगठन को मजबूत करने के मकसद से सुनियोजित तरीके से काम कर रही है. इसका फायदा पार्टी के साथ घटक दलों को भी होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें