एसटीइटी : एडमिट कार्ड में है गड़बड़ी तो कल तक फॉर्म में करा लें सुधार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : बिहार बोर्ड ने 28 जनवरी को होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी को सुधारने का मौका दिया है. अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में 21 से 22 जनवरी तक सुधार कर सकते हैं. गौरतलब है कि एसटीइटी-2019 के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी में सुधार की मांग को लेकर कई अभ्यर्थी सोमवार को बिहार बोर्ड कार्यालय पहुंचे थे.
उनका कहना था कि दोनों पेपर के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन एडमिट कार्ड केवल पेपर-2 के लिए जारी किया गया है. इन अभ्यर्थियों ने बोर्ड ऑफिस पर हंगामा किया. इन अभ्यर्थियों को बोर्ड के पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने वार्ता के लिए बुलाया. वार्ता के बाद सुधार का आश्वासन दिया गया था. शाम होते ही बोर्ड ने सुधार के लिए तिथि जारी कर दी.
छात्र के फोटो के स्थान पर अभिनेत्री की फोटो
अपनी शिकायत लेकर बोर्ड ऑफिस पहुंचे एक छात्र का अजीबो-गरीब मामला सामने आया. एक छात्र के एडमिट कार्ड में दक्षिण भारत की अभिनेत्री की तस्वीर लगी थी. जानकारी के मुताबिक, जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाने के भगवानपुर गांव निवासी ऋषिकेश कुमार ने एसटीइटी-2019 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.
उसने बताया कि रजिस्ट्रेशन स्लिप पर उसकी तस्वीर लगी हुई है. लेकिन, एडमिट कार्ड पर दक्षिण भारतीय अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर लगी है. बिहार बोर्ड के कर्मियों ने उसके एडमिट कार्ड को जमा करा लिया. इस संबंध में बिहार बोर्ड का कहना है कि संबंधित अभ्यर्थी ने ही फॉर्म भरने के समय फोटो गलत लगाया होगा. अब बोर्ड द्वारा जारी तिथि तक ऋषिकेश कुमार भी अपने फोटो में सुधार कर सकते हैं.
सुधार के बाद जारी एडमिट कार्ड ही मान्य होगा
बिहार बोर्ड ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि अभ्यर्थी एसटीइटी पेपर-1 एवं पेपर-2 के विषय और विषय कोड में किसी प्रकार की त्रुटि है तो 21 से 22 जनवरी तक सुधार कर सकते हैं. इसके बाद भी यदि आवश्यक सुधार नहीं करते हैं, तो यह उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी. इसके बाद कोई सुधार नहीं होगा. सुधार के बाद जारी एडमिट कार्ड ही मान्य होगा. आवेदक अपने यूजर आइडी व पासवर्ड की मदद से आवेदन में त्रुटिपूर्ण विवरण सुधार सकते हैं. सुधार के बाद फ्रेश एडमिट कार्ड जारी होगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें