35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेहतर होगा नालंदा मेडिकल कॉलेज

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की परती जमीन पर मीना बाजार कूड़ा की तरफ कब्जा कर झोंपड़ी बनाये लोगों को हटाने के लिए अनुमंडल प्रशासन की टीम ने बुधवार को अभियान चलाया. विरोध, तनातनी व हंगामा की स्थिति में बीच प्रशासन की ओर से लगभग चार दर्जन से अधिक झोंपड़ियों को जेसीबी चला […]

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की परती जमीन पर मीना बाजार कूड़ा की तरफ कब्जा कर झोंपड़ी बनाये लोगों को हटाने के लिए अनुमंडल प्रशासन की टीम ने बुधवार को अभियान चलाया. विरोध, तनातनी व हंगामा की स्थिति में बीच प्रशासन की ओर से लगभग चार दर्जन से अधिक झोंपड़ियों को जेसीबी चला कर ध्वस्त किया गया. हालांकि हंगामा पर उतरे लोग प्रशासन से ठंड के मौसम में कहां जाये, इसके लिए दो दिनों की मोहलत मांग रहे थे.

लेकिन जिले से आये पर्याप्त पुलिस बल व आलमगंज थाना पुलिस के साथ पहुंचे अधिकारी खाली करने का आदेश दे रहे थे. अधिकारियों के सख्त तेवर को देखकर हंगामा कर रहे लोगों ने बाद में झोंपड़ी को खाली कर दिया. उसे प्रशासन की टीम ने ध्वस्त कर दिया. अभियान में एसडीओ राजेश रौशन के निर्देश पर डीसीएलआर अखिलेश कुमार भी निगरानी को पहुंचे थे.
टीबीडीसी परिसर व पश्चिम से हटेगा अतिक्रमण: कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रशेखर ठाकुर ने बताया कि अस्पताल की पश्चिम दिशा व अन्य जगहों पर कायम अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्य होगा. इसके लिए तिथि निर्धारित करने के लिए एसडीओ को प्रतिवेदन दिया जायेगा.
कार्यपालक दंडाधिकारी ने बताया कि टीबीडीसी परिसर में बनीं झोंपड़ियों को भी खाली कराना है. एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया कि अस्पताल की परती जमीन की चहारदीवारी तोड़ने कर बाद अतिक्रमण कर वैध झोंपड़ी बना कर लोग रह रहे थे. अनुमंडल प्रशासन के सहयोग से खाली कराया गया है.
टीम के पहुंचते ही अफरा-तफरी, हंगामा
अस्पताल की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे अनुमंडल प्रशासन की टीम चिह्नित स्थल पर पहुंची. टीम के वहां पहुंचते ही अफरातफरी मच गयी. झोंपड़ी से महिला, पुरुष व बच्चे बाहर निकल आये.
इसके बाद विरोध करते हुए टीम से तकरार करने लगे. उजाड़े जाने का विरोध जताते हुए लोग मोहलत की भी मांग करने लगे. लेकिन अधिकारी ने कुछ भी नहीं सुना. इसी विरोध व हंगामे के बीच अधिकारियों की सख्ती को देख लोगों ने धीरे-धीरे सामान झोंपड़ी से हटाना शुरू किया. इसके बाद झोंपड़ी खाली होने पर जेसीबी चला ध्वस्त किया गया.
अतिक्रमण हटाने के अभियान का नेतृत्व कर रहे कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रशेखर ठाकुर ने बताया कि अभियान में लगभग 50 झोंपड़ियों को पूरब तरफ मीना बाजार कूड़ा की ओर से हटाया गया है. अभियान में कार्यपालक दंडाधिकारी मंजू कुमारी व निगम के कर्मी व अधिकारी के साथ अस्पताल प्रशासन के लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें