31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मौसम : अगले तीन दिनों तक ठंड से रहेगी राहत, आसमान में बादल छाने के कारण बढ़ा रहेगा न्यूनतम तापमान

पटना : लगातार कड़ाके की ठंड से परेशान लोगों को मंगलवार को राहत मिली. शहर का अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह नौ बजे से धूप निकली. दिन का तापमान बढ़ने से सड़कों से लेकर बाजारों में पिछले दिनों की तुलना में चहल-पहल अधिक दिखी. हालांकि, शाम होते […]

पटना : लगातार कड़ाके की ठंड से परेशान लोगों को मंगलवार को राहत मिली. शहर का अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह नौ बजे से धूप निकली. दिन का तापमान बढ़ने से सड़कों से लेकर बाजारों में पिछले दिनों की तुलना में चहल-पहल अधिक दिखी. हालांकि, शाम होते ही ठंड थोड़ी बढ़ गयी.
पूर्वानुमान : पटना मौसम विज्ञान केंद्रों की मानें, तो अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे, जिससेन्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी की संभावना है. ऐसे में लोगों को अगले तीन दिनों तक थोड़ी कम ठंड महसूस होगी. वहीं राजधानी सहित सूबे के कुछ हिस्सों में बूंदा-बांदी के साथ बारिश भी होने की संभावना है.
कुहासा कम हुआ, तो ट्रेनों की चाल थोड़ी सुधरी
पटना : सोमवार को पूरे दिन आसमान साफ रहने की वजह से रात में कुहासा कम छाया रहा. इस कारण विजिवलिटी काफी बढ़ गयी और मंगलवार को पटना जंक्शन आने वाली ट्रेनें काफी कम देरी से पहुंचीं. दिल्ली से आने वाली राजधानी एक्सप्रेस समय से पहुंची. वहीं, पांच से आठ घंटे की देरी से पहुंचने वाली ट्रेनें मंगलवार को तीन व साढ़े तीन घंटे की देरी से पहुंची. दिल्ली से पटना आने वाली ट्रेनें ही विलंब से पहुंची. कोटा, अमृतसर, जम्मूतवी, मुंबई, बैंगलुरु, पुणे आदि जगहों से आने वाली ट्रेनें निर्धारित समय से पहुंचीं. जबकि, कोटा-पटना एक्सप्रेस हो या फिर हिमगिरी एक्सप्रेस मंगलवार को निर्धारित समय से जंक्शन पहुंचीं.
विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनें
संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस3:00 घंटे
श्रमजीवी एक्सप्रेस1:00 घंटे
मगध एक्सप्रेस4:20 घंटे
ब्रह्मपुत्रा मेल3:20 घंटे
बारमेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस4:45 घंटे
भागलपुर गरीब रथ एक्सप्रेस2:00 घंटे
त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस3:45 घंटे
इंदौर-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस3:00 घंटे
नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस3:20 घंटे
साउथ बिहार एक्सप्रेस1:45 घंटे
हावड़ा-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस1:30 घंटे
देर से उड़ीं 34 फ्लाइटें
पटना . पटना एयरपोर्ट से उड़ने वाली 41 में 17 जोड़ी फ्लाइटें देर से आयीं और उड़ीं. सबसे अधिक देर से स्पाइसजेट की मुंबई से आने वाली फ्लाइट SG6258 आयी. यह दोपहर 12.55 की जगह 3.22 में आयी. स्पाइसजेट की चेन्नई से आने वाली फ्लाइट SG768 भी निर्धारित समय से 2:06 घंटे की देरी से शाम 6:56 बजे आयी. लखनऊ से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E634 1:25 घंटे, मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI673 1:22 घंटे, अहमदाबाद से आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG954 1:09 घंटे और दिल्ली से आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8231 1:11 घंटे की देरी से लैंड हुई और उतने ही देरी से उड़ी. 10 अन्य विमान भी देर से आये और गये हालांकि यह देरी एक घंटे से कम रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें