24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सांवली बीबी मिली तो संग रहने से किया इन्कार, तलाक की जिद पर अड़ा शौहर

पटना : 21वीं सदी में आज हम लोग चांद पर रहने की बात कर रहे हैं, लेकिन एक चीज जो अब तक नहीं बदली, वह है लोगों की मानसिकता. महज गोरे न होने की वजह से एक पत्नी को उसका शौहर तलाक देना चाहता है. सोमवार को बिहार राज्य महिला आयोग में बक्सर की पीड़िता […]

पटना : 21वीं सदी में आज हम लोग चांद पर रहने की बात कर रहे हैं, लेकिन एक चीज जो अब तक नहीं बदली, वह है लोगों की मानसिकता. महज गोरे न होने की वजह से एक पत्नी को उसका शौहर तलाक देना चाहता है.
सोमवार को बिहार राज्य महिला आयोग में बक्सर की पीड़िता कुछ ऐसा ही मामला लेकर आयी. आवेदिका ने आयोग को आवेदन देकर शौहर के साथ रहने की ख्वाहिश जतायी. आरा की रहने वाली नूरसब्बा खातून ने बताया कि बक्सर के रहने वाले मो सनौवर अंसारी के साथ 25 नवंबर, 2017 को उसका निकाह हुआ था. सब कुछ अच्छा चल रहा था. 26 दिनों तक पति के साथ रहने के बाद नूर कुछ दिनों के लिए अपने मायके आ गयी. ससुराल वापस जाने के लिए जब शौहर को घरवालों ने फोन किया, तो उसने उसे ले जाने से इन्कार कर दिया.
आयोग में जब दोनों पक्षों को बुलाया गया, तो शौहर ने कहा कि मुझे धोखे में रख कर शादी की गयी है. गोरी लड़की बता कर मेरी शादी करा दी गयी थी, लेकिन निकाह के बाद उसे पता चला कि उसकी पत्नी गोरी नहीं है. मैं इसके साथ नहीं रहना चाहता हूं. नूर ने कहा कि उसे अपने शौहर के साथ ही रहना है. इसके बाद आयोग की ओर से इस रिश्ते को एक और मौका देने के लिए दोनों पक्षों को अगले महीने की 30 तारीख को आने को कहा गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें