34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्योहार पर जलजमाव ने फेर दिया पानी

पटना : एक ओर जहां शहर के लोग दुर्गापूजा की धूम में अपने परिवारों के साथ खुशियां मना रहे हैं, अलग-अलग पंडालों में माता के दर्शन कर रहे हैं, वहीं राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, बहादुरपुर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर, सरिस्ताबाद सहित दर्जनों मुहल्लों को जलजमाव से राहत नहीं मिल सकी है.ऐसे में उनके लिए त्योहार का कोई […]

पटना : एक ओर जहां शहर के लोग दुर्गापूजा की धूम में अपने परिवारों के साथ खुशियां मना रहे हैं, अलग-अलग पंडालों में माता के दर्शन कर रहे हैं, वहीं राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, बहादुरपुर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर, सरिस्ताबाद सहित दर्जनों मुहल्लों को जलजमाव से राहत नहीं मिल सकी है.ऐसे में उनके लिए त्योहार का कोई मायने ही नहीं है. जहां जमजमाव कम हुआ है, वहां लोगों को कीचड़ व गंदगी साफ करना मुश्किल हो रहा है. इसको लेकर बांकीपुर अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, नगर आयुक्त व डीएम को एसएमएस भेज रहे है. जलजमाव की पीड़ा भुगत रहे लोगों ने प्रभात खबर से व्यक्त की अपनी पीड़ा.
राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, बहादुरपुर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर सहित दर्जनों मुहल्लों में पानी
पानी बिल्कुल सड़ चुका है, बीमारियों का डर सताने लगा है
राजेंद्र नगर इलाके के रोड नंबर 1बी के आर्शीवाद अपार्टमेंट में रहने वाली माधुरी भट्ट बताती हैं कि आज दस दिन हो गया है, लेकिन पानी अब भी घुटने तक जमा पड़ा है. अभी तक पानी निकालने के लिए किसी तरह की व्यवस्था नहीं की जा रही है. माधुरी बताती हैं कि पानी में इतना सड़ चुका है कि बदबू बर्दाश्त के बाहर है.
अब फ्लैट में रहने वाले बच्चे भी बीमार पड़ने लगे हैं. वह बताती हैं कि इस अपार्टमेंट के बहुत सारे लोग घर में ताला लगा कर बाहर रहने चले गये हैं. अब केवल तीन फैमिली ही रह रही है. इसमें एक माधुरी और उनके पति. दूसरा परिवार दिव्यांग लड़की और उनके बीमार माता-पीता का जबकि तीसरा अपार्टमेंट के गार्ड का है.
बच्चों के लिए घर से नये कपड़े निकालने आया हूं
राजेंद्र नगर रोड नंबर दो के सिंहेश्वर पैलेस में रहने वाले राजीव कुमार ने बताया कि उनका पूरा परिवार घर छोड़ कर रिश्तेदार के यहां रह रहा है. वह कहते हैं कि इससे ज्यादा और क्या दुख की बात होगी कि त्योहार में भी अपना घर छोड़ कर रहना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि अब भी घर के बाहर दो फुट पानी जमा है.
पानी निकालने की किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है. राजीव बताते हैं कि पूजा का माहौल है. घर के बड़े लोग तो घर में ही पूजा कर ले रहें हैं. मगर बच्चों को नये कपड़े पहने की जिद थी, इसलिए कपड़े निकालने के लिए वापस आया हूं. इलाके में चोरी की घटना भी बढ़ गयी है तो इससे भी डर लगते रहता है.
आज जब पानी कुछ कम हुआ है, तो दुकान काे देखने आयी हूं
राजेंद्र नगर रोड स्थित रोड नंबर एक में बजरंग मेडिकल स्टोर की मालिक रानी देवी ने बताया की पानी पहले कमर तक था. आज जब पानी कम हुआ है, तो दुकान का हाल देखने आयी हूं. वह बताती है कि आज भी दुकान में एक फुट के करीब पानी जमा है. नगर निगम या प्रशासन की ओर से आज तक पानी नहीं निकाला गया है.
इससे दुख की बात और क्या होगी आज 10 दिन हो गये है. उन्होंने बताया पानी दुकान के अंदर आ जाने के कारण डेढ़ से दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया की सुबह से ही दुकान से खुद से पानी निकला है. इसमें निगम प्रशासन का कोई सहयोग नहीं है.
रविवार की सुबह ग्राउंड से पानी निकला, तो सफाई में लगे है. पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां खराब हो गयी है. अपार्टमेंट में रहने वाले लोग मिल कर कीचड़ व गंदगी की सफाई कर रहे हैं. हालांकि, पानी निकला है तो राहत की सांस ले रहे हैं.
रघुनाथ साह, जानकी कॉम्प्लेक्स, राजेंद्र नगर
बारिश का पानी क्लिनिक में घुस गया और लगातार नौ दिनों तक जमा रहा. इससे सोफा के साथ साथ कई मशीनें खराब हो चुकी है. जलजमाव की वजह से ढाई से तीन लाख का नुकसान हुआ है. पानी निकला है, तो सोफा सूखा रहे है और क्लिनिक की साफ-सफाई में लगे है.
डाॅ बैद्यनाथ कुमार, न्यूरोलॉजिस्ट, राजेंद्र नगर
सीवान ब्यॉज हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर में पानी घुसा था, जो रविवार की सुबह निकल गया है. हालांकि, कैंपस में दो इंच पानी जमा है. कीचड़ व गंदगी की सफाई करने व ब्लीचिंग छिड़काव को लेकर निगम अधिकारी को एसएमएस किया. लेकिन, अब तक कोई उपाय नहीं किया गया.
नीतीश कुमार, राजेंद्र नगर, रोड नंबर तीन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें