31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऐश्वर्या का राबड़ी व मीसा पर बड़ा आरोप, कहा-घर से निकाला, जून से खाना नहीं दिया, होटल-मायके से मंगाकर खाना खाया

लालू की बहू ऐश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन और पुलिस से की शिकायत पटना : पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने अपनी सास एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बड़ी ननद सांसद मीसा भारती पर उत्पीड़न कर घर से निकालने का आरोप लगाया है. आरोप लगाने के बाद वे […]

लालू की बहू ऐश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन और पुलिस से की शिकायत
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने अपनी सास एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बड़ी ननद सांसद मीसा भारती पर उत्पीड़न कर घर से निकालने का आरोप लगाया है. आरोप लगाने के बाद वे अपने माता-पिता और अन्य परिजन के साथ राबड़ी देवी के सरकारी आवास पहुंची व धरने पर बैठ गयीं.
इस दौरान उनके माता पिता और भाई भी मौजूद रहे. हाइ वोल्टेज ड्रामा देर रात तक चलता रहा. बता दें कि एेश्वर्या ने महिला हेल्पलाइन और पुलिस से भी मदद मांगी. जांच के लिए महिला हेल्प लाइन की अधिकारी और दो थानों की पुलिस राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची. देर शाम बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए चंद्रिका राय डीजीपी से शिकायत करने उनके आवास भी गये. वहां वे करीब 25 मिनट रहे. ऐश्वर्या व चंद्रिका राय ने लालू परिवार पर खुलकर संगीन आरोप लगाये हैं. ऐश्वर्या व तेजप्रताप की करीब डेढ़ वर्ष पहले शादी हुई थी. दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन है.
रविवार को मूसलाधार बारिश के दौरान ऐश्वर्या राय 10 सर्कुलर रोड के गेट से बाहर निकली. महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक प्रमिला कुमारी को फोन कर बताया कि जिस घर में वह रह रही हैं उन्हें वहां असुरक्षा महसूस हो रही है. इसके बाद प्रमिला कुमारी अपनी टीम के साथ मामले की जांच करने राबड़ी आवास गयीं. प्रमिला कुमारी ने बताया कि राबड़ी देवी और उनकी बहू एेश्वर्या राय दोनों ने एक-दूसरे से असुरक्षा की बात कही है. स्थानीय थाने से पुलिस बुलाकर शिकायत दर्ज करायी गयी है.
बता दें कि ससुराल से निकाले जाने के बाद ऐश्वर्या राय सचिवालय थाना गयीं. इसके बाद पिता चंद्रिका राय और माता पूर्णिमा राय के साथ राबड़ी के आवास पर पहुंचकर धरने पर बैठ गयीं.
वहीं एेश्वर्या की गुहार के बाद महिला पुलिस की टीम भी पहुंची,लेकिन उन्हें राबड़ी देवी के मुख्य आवास में प्रवेश नहीं दिया गया. हालांकि आवास के परिसर में ही मेहमानों के लिए बने रेस्ट हाउस में पुलिस ने एेश्वर्या से पूछताछ की. इस दौरान एेश्वर्या के पिता चंद्रिका राय, मां पूर्णिमा राय और उनके भाई अपूर्व राय भी मौजूद रहे. लालू परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने के बाद पुलिस ने ऐश्वर्या राय की सुरक्षा बढ़ा दी है.
परिवार की नीयत ठीक नहीं : चंद्रिका राय
एेश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि जब तक कोर्ट का फैसला नहीं होता जब तक वो यहीं रहेंगी. उन्होंने कहा कि ये लोग मेरी बेटी का हाथ मांगने खुद आये थे. मैं इससे सहमत नहीं था, फिर भी सब की खुशी के लिए मैंने तेज प्रताप से शादी की. मैं तो यहां तक चाहता हूं कि सात जन्मों के वैवाहिक बंधन को मजबूत किया जाये. इसके लिए मैंने कई प्रयास किये. लेकिन ये परिवार ऐसा निकलेगा, मैंने इसकी कल्पना नहीं की थी.
एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि मुझे लगता है कि पूरे परिवार की नीयत ही खराब है, अन्यथा ऐसी स्थिति कभी नहीं बनती. अगर कोई समस्या है तो समाधान होना चाहिए. मैंने जब भी अपने दामाद तेज प्रताप से मिलने का प्रयास किया तो मुझसे कहा कि गया कि अगर आप ऐसा कुछ करेंगे तो वह जहर खा लेगा. इसी तरह ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय ने भी कहा कि मेरी बेटी को लगातार अपमानित किया जा रहा है. ऐश्वर्या राय के भाई अपूर्व राय ने कहा कि तेजस्वी अपने को युवाओं का नेता बताते हैं, कहते हैं कि प्रदेश की समस्या का समाधान कर दूंगा. अपने घर की समस्या पर मौन हैं.
महिला थाने और सचिवालय थाने के करीब 20 से अधिक जवान राबड़ी देवी के आवास पर पहुंच गये. थाना प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि महिला हेल्पलाइन से जैसे ही जानकारी मिली सचिवालय और महिला थाने की टीम राबड़ी आवास पर पहुंची. हलांकि देर रात तक किसी ने भी सचिवालय थाने में मुकदमा दर्ज नहीं कराया है.
मुझे जून से खाना नहीं दिया गया : ऐश्वर्या
एेश्वर्या राय ने बताया कि उनके सुसराल वाले, खास कर ननद मीसा भारती मुझे परेशान कर रही हैं. उन्होंने मुझे जून से खाना नहीं दिया. होटल- मायके से मंगाकर खाना खाया. उन्हें रसोई घर में जाने नहीं दिया जाता. मदद को अपने प्रोटेक्शन अफसर को फोन किया तो गालियां दीं. रसोई की चाबी तक सास ने अपने पास रख ली. मीसा भारती द्वारा धक्का दिये जाने से बिछुआ गिरने तक का आरोप लगाया.
जान बचाने को भागी तो एक कर्मचारी ने उनके मोबाइल फोन में रिकार्ड किये गये वीडियो को डिलिट करने का प्रयास किया. उन्हें बंद कर कर माता-पिता को भी आवास के भीतर नहीं आने दिया. रविवार को मेरे साथ अभद्रता हुई तो मैंने शिकायत की है. बरसात में मुझे आवास से बाहर कर दिया गया.
मुझे जब ससुराल में परेशान किया जा रहा था, तब जाकर मैंने पुलिस की शरण ली है. आरोप लगाया कि मेरी शादी-शुदा जिंदगी को लोग तबाह कर देना चाहते हैं, अगर मेरे ससुर लालू प्रसाद यहां होते तो ऐसी स्थिति नहीं आती. हालांकि मैं अभी यहीं रहूंगी. ससुराल नहीं छोड़ूंगी. उन्होंने पत्रकारों को वह वीडियो रिकार्डिंग भी दिखाया, जिसमें उनके साथ अभद्रता की जा रही थी. हालांकि वह रिकार्डिंग उपलब्ध नहीं करायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें