पटना शहर में 12 घंटे में 80 मिमी बारिश, सभी स्कूल एक अक्तूबर तक रहेंगे बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : पटना शहर में सुबह 8.30 से रात 8.30 बजे तक कुल 80 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी है. हालांकि सुबह से लेकर शाम तक लगातार बारिश होती रही. कभी हल्की तो कभी तेज. हालांकि बिहटा,बाढ़ इलाके में रविवार को सौ मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी. पटना के बाजार में सन्नाटा सा था.
हालांकि शाम को बारिश की झड़ी टूट गयी. सात बजे के बाद आंशिक रूप से ही बारिश हुई. रात करीब साढ़े आठ बजे के समय बारिश रुक सी गयी. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पटना शहर को सोमवार तक बारिश से अच्छी राहत मिल सकती है. कई इलाकों में तो पूरी तरह सन्नाटा सा पसरा दिखा. सबसे बुरी हालत सचिवालय क्षेत्र से जुड़ी अति महत्वपूर्ण सड़कों की रही. इस इलाके में अधिकतर सड़कों पर कहीं-कहीं घुटने के बराबर पानी भरा देखा गया.
सभी स्कूल अब एक अक्तूबर तक बंद
पटना : भारी बारिश व जलजमाव के कारण पटना जिले के सरकारी व निजी स्कूलों में छुट्टी दो दिन मंगलवार तक बढ़ा दी गयी है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने तत्काल प्रभाव से यह आदेश जारी किया है. स्कूल के प्रांगण में पानी होने और आपदा की इस स्थिति में सुरक्षा के दृष्टिकाेण से यह फैसला जिला प्रशासन ने लिया है. मंगलवार को हालात देखने के बाद आगे का निर्णय लिया जायेगा.
पटना आस-पास का हाल बेहाल
फतुहा : गंगा , पुनपुन व दरधा उफान पर, चंडासी पुल पर पानी चढ़ा
मसौढ़ी: दरधा का तटबंध टूटा, पुनपुन उफान पर
फुलवारीशरीफ : पुनपुन उफान पर, फैला बारिश का पानी
नौबतपुर : दीवार गिरने से महिला की मौत
दुल्हिनबाजार : दालान गिरने से बुजुर्ग की मौत
दानापुर: पानी भरे गड्ढे में गिरने से एक की मौत
नौबतपुर : पितवास पुल गिरा, बढ़ी परेशानी
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें