34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

370 हटने के बाद देखते हैं कश्मीर में कैसे पनपता है आतंकवाद, अब पीओके के बारे में सोच ले पाक : राजनाथ

पटना : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान 1965 और 1971 वाली गलती करने की नहीं सोचे, नहीं तो वह पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) के बारे में विचार कर ले. पाकिस्तान आतंकवाद को पूरी तरह बंद करे, तभी उससे कोई बात होगी और अब बात होगी भी, तो […]

पटना : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान 1965 और 1971 वाली गलती करने की नहीं सोचे, नहीं तो वह पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) के बारे में विचार कर ले. पाकिस्तान आतंकवाद को पूरी तरह बंद करे, तभी उससे कोई बात होगी और अब बात होगी भी, तो सिर्फ पीओके पर होगी.
उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कारण आतंकवाद पनपा. अब अनुच्छेद 370 हटने के बाद देखते हैं वहां कैसे आतंकवाद पनपता है. रक्षा मंत्री रविवार को शहर के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में धारा-370 पर भाजपा की जनजागरण सभा को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और बाबासाहेब भीमराव अांबेडकर नहीं चाहते थे कि धर्म के नाम पर देश का बंटवारा हो. लेकिन कुछ सांप्रदायिक मानसिकता वाले नेताओं ने ऐसा कर दिया. 1971 आते-आते पाकिस्तान के भी दो टुकड़े हो गये. यह सिलसिला चलता रहा, तो पाकिस्तान को खंड-खंड होने से कोई नहीं बचा सकता है. वहां बलूचिस्तान और पख्तून जनजातियों के साथ बड़े स्तर पर मानवाधिकार हनन हो रहा है.
जो आतंकवादी भेजते हैं, उन्हें पाकिस्तान का फ्रीडम फाइटर बताते हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 संविधान का नासूर था, जिसने धरती के स्वर्ग कश्मीर को लहूलुहान कर दिया था. वहां साढ़े 41 हजार लोग और साढ़े पांच हजार सैनिक मारे गये हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि पीओके के पास पाकिस्तान घुसने की भी कोशिश नहीं करे, नहीं तो यहां से लौटकर वापस नहीं जायेगा. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के तीन-चौथाई लोग चाहते थे अनुच्छेद 370 और कुछ परिवाराें की हुकूमत समाप्त हो जाये.
रक्षा मंत्री ने एसकेएम हाॅल में आयोजित जनजागरण सभा को किया संबोधित
69 साल तक भाजपा एक मुद्दे पर करती रही संघर्ष
रक्षा मंत्री ने कहा कि जब भी देश की सीमा पर आंच आयी है, तब भाजपा और जनसंघ ही देश की इकलौती पार्टी है, जिसने आंदोलन किया. अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के लिए 69 साल तक संघर्ष किया.
किसी एक विषय को लेकर इतने लंबे समय तक संघर्ष करने वाली दुनिया में दूसरी पार्टी नहीं होगी. सपने सब देखते हैं, लेकिन भाजपा पूरा करने के लिए खुली आंख से सपने देखती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इस सपने को 69 साल बाद पूरा कर दिखाया है. भाजपा की दार्शनिक विचारधारा को कोई नहीं बदल सकता है.
सबसे विश्वसनीय व प्रामाणिक पार्टी भाजपा
राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा पर दूसरी पार्टियां सांप्रदायिकता का झूठा आरोप लगाती हैं, लेकिन भाजपा देश की सबसे विश्वसनीय और प्रामाणिक पार्टी है.
तभी अनुच्छेद 370 को हटाने जैसा साहसिक फैसला लिया और ऐसे फैसले वही पार्टी ले सकती है, जो सिर्फ सरकार नहीं, देश बनाने का काम करती है. वोट के लालच में अधिकतर पार्टियां नहीं चाहती थीं कि यह धारा हटे. लेकिन इसे हटाने में कुछ सहयोगी दलों ने दिल खोलकर समर्थन किया. जो दल खुद सांप्रदायिक हैं और सिर्फ वोट की राजनीति करते हैं, वे भाजपा पर आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें