39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस को फिर भी उम्मीद कि जल्द छटेंगे बादल

पटना : एक साल बाद बिहार विधानसभा का चुनाव होने वाला है. पर, अभी तक लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेताओं के दिये गये इस्तीफे स्वीकार नहीं किये गये हैं और न ही संगठन के पदाधिकारियों की सक्रियता दिख रही है.बावजूद इसके झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद बिहार के कांग्रेसजनों को उम्मीद है कि […]

पटना : एक साल बाद बिहार विधानसभा का चुनाव होने वाला है. पर, अभी तक लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेताओं के दिये गये इस्तीफे स्वीकार नहीं किये गये हैं और न ही संगठन के पदाधिकारियों की सक्रियता दिख रही है.बावजूद इसके झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद बिहार के कांग्रेसजनों को उम्मीद है कि जल्द ही आलाकमान की नजरें इधर घूमेगी और संगठन चुनाव की तैयारियों में जुट जायेगा. प्रदेश में कांग्रेस के 26 विधायक हैं. विधायकों की चिंता अगले साल होने वाले चुनाव में फिर से जीतने की है. पार्टी का एक तबका अकेले चुनाव में जाने पर जोर दे रहा.

वहीं अधिकतर विधायकों की राय है कि समान विचारधारा वाले दल के साथ तालमेल में चुनाव में जाने से पार्टी को अधिक लाभ होगा. ऐसी ही परिस्थितियों से घिरी प्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव में हार व राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पैदा हुई हालात से बाहर निकलने की कोशिश में जुटी हुई है.
राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर, कार्यकारी अध्यक्ष समीर कुमार सिंह सहित दर्जनों नेताओं ने अपने पदों से संबंधित त्यागपत्र आलाकमान के पास भेज दिया था. अभी तक उनका न तो इस्तीफा स्वीकार किया गया है और न ही संगठन पदाधिकारियों की सक्रियता दिखायी दे रही है.
लोस चुनाव बाद गोहिल सिर्फ एक बार आये पटना
लोकसभा चुनाव बाद गोहिल एक बार उस समय पटना आये थे, जब राहुल गांधी को सिविल कोर्ट में उपस्थित होकर बेल लेना था. शक्ति सिंह गोहिल फिलहाल बिहार की राजनीति से अपने को अलग रखे हुए हैं. बिहार के प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर भी चुनाव के बाद दो-तीन बार पटना पहुंचे हैं.
हालांकि, पटना आने पर वह सदाकत आश्रम में पार्टी की बैठकों में शामिल भी हुए. सोनिया गांधी के पार्टी कमान संभालने के बाद जानकारों का कहना है कि जल्द ही पदाधिकारियों को नयी जिम्मेदारियां सौंप संगठन में तेजी लाने का काम शुरू हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें