25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : अब जींस-टी शर्ट में नहीं दिखेंगे सरकारी बाबू, सभी कर्मियों को ड्रेस कोड पालन करने का आदेश

पटना : अब सचिवालय में किसी स्तर के कोई भी कर्मचारी जिंस और टी-शर्ट में नहीं दिखेंगे. इन्हें हर हाल में औपचारिक परिधान या फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आना होगा. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित एक आदेश जारी किया है. इसमें यह कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी सौम्य रंग के शालीन, […]

पटना : अब सचिवालय में किसी स्तर के कोई भी कर्मचारी जिंस और टी-शर्ट में नहीं दिखेंगे. इन्हें हर हाल में औपचारिक परिधान या फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आना होगा. सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे संबंधित एक आदेश जारी किया है. इसमें यह कहा गया है कि पदाधिकारी और कर्मचारी सौम्य रंग के शालीन, गरिमायुक्त, आरामदायक, सामान्य रूप से समाज में पहनने योग्य कपड़े पहन कर ही कार्यालय आये. मौसम, कार्य की प्रकृति और अवसर का ध्यान रखते हुए ड्रेस का चयन करें.

कार्यालय में जींस, टी-र्शट समेत इस तरह के किसी कैजुअल ड्रेस को पहन कर आने पर रोक लगायी गयी है. आदेश में यह भी कहा गया है कि विभाग में तैनात पदाधिकारी या कर्मचारी कार्यालय संस्कृति के खिलाफ अनौपचारिक कपड़े में कार्यालय आ रहे हैं, जो कार्यालय गरिमा के प्रतिकूल है. विभाग की तरफ से जारी आदेश में ड्रेस के चयन में कर्मियों को खासतौर से ध्यान रखने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि चतुर्थवर्गीय कर्मियों के लिए पहले से ही खास रंग की ड्रेस कोड निर्धारित है. साथ ही आइएएस अधिकारियों के लिए भी खास मौकों के लिए विशेष ड्रेस कोड निर्धारित है. अन्य पदाधिकारियों और कर्मियों के लिए भी यह निर्देश है कि वे पूरी तरह से फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आये. फिर भी इसका पूरी तरह से पालन नहीं होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें