36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजवल्लभ, विजयकृष्ण के ही वार्ड में रखा गया है अनंत सिंह को, मिलती हैं यहां ये सुविधाएं

पूर्व में भी डिवीजन वार्ड में रह चुके हैं बाहुबली विधायक अनंत सिंह पटना : बेऊर जेल के अंदर मोकामा विधायक को डिवीजन वार्ड में रखा गया है. इस वार्ड में आमतौर पर राजनेताओं को रखा जाता है. अनंत सिंह पूर्व में जब जेल गये थे तो इसी वार्ड में रखा गया था. उनका पुराना […]

पूर्व में भी डिवीजन वार्ड में रह चुके हैं बाहुबली विधायक अनंत सिंह
पटना : बेऊर जेल के अंदर मोकामा विधायक को डिवीजन वार्ड में रखा गया है. इस वार्ड में आमतौर पर राजनेताओं को रखा जाता है. अनंत सिंह पूर्व में जब जेल गये थे तो इसी वार्ड में रखा गया था. उनका पुराना वार्ड होने के कारण जेल प्रशासन ने फिर से उसी वार्ड में भेज दिया.खास बात यह है कि उस वार्ड में पूर्व विधायक राजवल्लभ यादव एवं पूर्व सांसद विजयकृष्ण भी बंद हैं.
राजवल्लभ यादव को दुष्कर्म के एक केस में उम्र कैद की सजा हो चुकी है और विजय कृष्ण भी हत्या के एक मामले में जेल में काफी दिनों से बंद हैं. अनंत सिंह फिलहाल विधायक हैं, इसलिए जेल के अंदर आम बंदियों से कुछ ज्यादा सुविधा दी जायेगी. मसलन पढ़ने के लिए पेपर, सोने के लिए चौकी, टेबल-कुर्सी आदि की व्यवस्था उन्हें सेल के अंदर मिलेगी. इसके साथ ही खाना के लिए उन्हें कहीं नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि एक स्टाफ उन्हें नाश्ता और खाना उनके सेल में आ कर पहुंचा जायेगा. आम बंदियों को इस तरह की सुविधा नहीं दी जाती है.
दिन में चार रोटियां व चने की दाल, तो रात में भिंडी की सब्जी : रविवार को विधायक अनंत सिंह की पहली रात बेऊर जेल में कटी. जेल में आने के 45 मिनट बाद ही उनको जेल प्रशासन की ओर से खाना दिया गया. अनंत सिंह को खाने में 300 ग्राम आटा से बनी 4
रोटी व 150 ग्राम चना की दाल व हरी सब्जी दी गयी. 300 ग्राम चावल भी लाया गया था. लेकिन, विधायक ने सिर्फ रोटी, सब्जी व दाल खायी. रात को उन्होंने भिंडी की सब्जी, रोटी व आचार खाया.
वहीं, दूसरी ओर सूत्र बताते हैं कि जेल में उनकी पहली रात बेचैनी के साथ गुजरी, उन्हें पूरी रात नींद नहीं आयी. थोड़ी-थोड़ी देर में उनकी नींद टूट जा रही थी.
अनंत सिंह की पेशी को लेकर बाढ़ में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती
काले बंदी वाहन में विधायक पहुंचे थे कोर्ट
बाढ़ : बाढ़ के एसीजेएम कोर्ट में अनंत सिंह की पेशी को लेकर सुबह से ही बाढ़ नगर के विभिन्न चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. दूसरी तरफ गश्त बढ़ा दी गयी थी उनके समर्थकों पर भी नजर रखी जा रही थी. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा भी पहुंचे.
कोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. काले बंदी वाहन में अनंत सिंह पहुंचे थे. उनके हाथ में छींटदार गमछा भी था, जिससे बराबर वह अपने चेहरा पोछ रहे थे. इजलास में केस रिकॉर्ड होने के बाद कोर्ट ने सुनवाई की और प्रक्रिया पूरा करने के बाद विधायक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.
अनंत सिंह के अधिवक्ता ने पुलिस द्वारा रिमांड किये जाने का विरोध किया और कहा कि उनकी जान को खतरा है. इसलिए फिलहाल रिमांड नहीं किया जाये. रिमांड का प्रतिवेदन पुलिस सोमवार को कोर्ट में दाखिल कर सकती है. विधायक अनंत सिंह को उनके परिजनों द्वारा पहनने के लिए कपड़े भी दिये गये. जिसे पुलिस ने जांच के बाद अनंत सिंह को दिया.
एक नजर में कब क्या हुआ
कोर्ट का सवाल
सूत्रों के अनुसार कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह से पुलिस अभिरक्षा की व्यवस्था को लेकर भी पूछा. विधायक ने पुलिस से कोई भी शिकायत नहीं होने की बात कही. वहीं कोर्ट द्वारा स्वास्थ्य को लेकर पूछे जाने पर विधायक अनंत सिंह ने कहा कि उन्हें बुखार था. दवा खायी है. अब वह स्वस्थ हैं.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की संभावना : बाढ़ कोर्ट द्वारा 30 अगस्त की तिथि निर्धारित किये जाने के बाद अनंत सिंह की अगली पेशी पर सुनवाई सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये होने की संभावना है.सुरक्षा को लेकर बेऊर जेल : सुरक्षा को लेकर उन्हें बेऊर जेल में भेजा गया है. पुलिस के अनुसार बाढ़ जेल में रहने से विधि व्यवस्था भंग होने का अंदेशा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें