26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फुलवारीशरीफ : परसा बाजार में बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई, बचाने गये थानेदार को भी पीटा

पुलिस जिप्सी पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर की तोड़-फोड़ फुलवारीशरीफ : पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में भीड़ की पिटाई का मामला सामने आया. शुक्रवार को रहीमपुर गुमटी के पास जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में चालीस साल के विक्षिप्त युवक की जमकर पिटाई कर दी. युवक की पहचान अरवल के […]

पुलिस जिप्सी पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर की तोड़-फोड़
फुलवारीशरीफ : पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में भीड़ की पिटाई का मामला सामने आया. शुक्रवार को रहीमपुर गुमटी के पास जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में चालीस साल के विक्षिप्त युवक की जमकर पिटाई कर दी. युवक की पहचान अरवल के कुर्था िनवासी रामवरण केवट के रूप में हुई .
इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भी वहां पहुंच गयी, लेकिन आक्रोशित भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ . बच्चा चोर की पिटाई मामले की जानकारी मिलते ही सैंकड़ो की संख्या में आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उस विक्षिप्त युवक पर हमलावर होकर टूट पड़ी और उसकी जान लेने पर अमादा हो गयी थी . उसे आक्रोशित भीड़ से छुड़ाने पहुंचे थानेदार जय प्रकाश समेत कई पुलिस कर्मियों की भी भीड़ ने पिटाई कर दी. इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों का गुस्सा पुलिस वाहन पर भी टूटा और पुलिस जिप्सी को तोड़- फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया . थानेदार को भीड़ में घिरा और पीटता देख पुलिस के जवान उन्हें बचाने के बजाए भाग खड़े हुए.
आक्रोशित भीड़ ने पुलिस जिप्सी के रॉड तक उखाड़ डाले . इस भीड़ में कुछ शरारती तत्व पुलिस पर हमले के लिए अन्य लोगों को यह कहकर उकसा रहे थे की पुलिस बच्चा चोर को बचा रही है.महिलाएं भी पिटाई करने में शामिल रहीं .आक्रोशित भीड़ किसी तरह पुलिस जीप में बैठाये गये उस युवक को अपने कब्जे में करना चाहती थी, लेकिन किसी तरह पुलिस भीड़ से उस युवक को छुड़ाकर थाना ले आयी.
इसके बाद पूछताछ में पता चला की परसा बाजार स्टेशन के आसपास काफी दिनों से यह विक्षिप्त युवक भटकता दिख रहा था. शुक्रवार की सुबह कुछ शरारती तत्वों ने उस विक्षिप्त युवक को पीटने लगे और बच्चा चोरी का आरोप लगा घुमाने लगे.
इस दौरान भीड़ बढ़ती गयी और जो आया उस विक्षिप्त की पिटाई करने लगा. बहरहाल परसा बाजार थाना पुलिस ने विक्षिप्त युवक को इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया. अब पुलिस भीड़ का हिस्सा बनकर उस युवक की पिटाई करने में शामिल लोगों को चिह्नित करके गिरफ्तारी में जुट गयी है.
वीडियो फुटेज के आधार पर होगी कार्रवाई : थानाप्रभारी
थानाप्रभारी ने मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ भी वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि लोगों ने गलत किया है क्योंकि अगर उन्हें किसी प्रकार का शक था तो उन्हें सबसे पहले पुलिस को सूचना देनी थी.
बच्चा चोरी के आरोप में विक्षिप्त की पिटाई
मनेर : थाना क्षेत्र के महिनावां टोला के पास गुरुवार की रात ग्रामीणों ने बच्चा चोरी का आरोप में एक विक्षिप्त अधेड़ व्यक्ति की जमकर पिटाई कर लहूलुहान कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से बचा उसे इलाज के लिए मनेर अस्पताल में भर्ती कराया है.
बताया जाता है कि महिनावां टोला के पास सड़क के किनारे फटा- पुराना कपड़ा पहन घूम रहे विक्षिप्त अधेड़ व्यक्ति पर ग्रामीणों ने बच्चे चोरी करने का आरोप लगाते हुए जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से वह लहूलुहान हो गया. मनेर पुलिस ने विक्षिप्त को ग्रामीणों के चंगुल से बचा अपने साथ थाने ले गयी और उसे इलाज के लिए मनेर अस्पताल में भर्ती कराया.
विक्षिप्त की पहचान हरिनारायण सिंह यूपी, देवरिया कैलानी गांव निवासी के रूप में हुई है. बातचीत के दौरान उक्त व्यक्ति ने बताया कि वह भटकते हुए बिहार आ गया है.इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि किसी ने अभी तक चोरी होने का मामला दर्ज नहीं कराया है. सिर्फ अफवाह पर किसी भी व्यक्ति या विक्षिप्त की ग्रामीणों की उग्र भीड़ कहीं भी ,कभी भी पिटाई कर दे रही है.
इस मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा बताया कि ऑटो से लाउडस्पीकर लगाकर पूरे मनेर क्षेत्र में इस तरह की अफवाह से बचने के लिए अपील की जा रही है. शनिवार को इस मुद्दे पर मनेर के नागरिकों, बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों की थाना परिसर में बैठक बुलायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें