बिहार को मिले 10 हजार करोड़ का पैकेज : तेजस्वी यादव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची में लालू से मिलने के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा
बाढ़-सुखाड़ से जूझ रहा बिहार राष्ट्रीय आपदा घोषित करे केंद्र
रांची : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार बाढ़ और सुखाड़ से जुझ रहा है. यहां पर प्राकृतिक आपदा का कहर बरस रहा है. बाढ़ से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है.
कई लोग गुमशुदा हैं. हजारों करोड़ के जान-माल की क्षति हुई है. केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करते हुए बिहार को 10 हजार करोड़ का विशेष पैकेज दिलाए. वे शनिवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से रिम्स में मुलाकात के बाद प्रदेश राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह बाढ़ पीड़ितों की सहायता करें. तेजस्वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वे बिहार का दौरा कर बाढ़ और सुखाड़ का जायजा लेकर तत्काल राहत पहुंचायें.
राजद महागठबंधन में है और रहेगा : तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में राजद महागठबंधन में है और रहेगा. भाजपा को सत्ता से बेदखल करने को लेकर राजद भी विपक्षी दलों के अभियान में शामिल रहेगा. प्रदेश प्रभारी जय प्रकाश नारायण यादव जल्द ही झारखंड के शीर्ष नेताओं के साथ वार्ता कर वैसी सीटों का आकलन करेंगे, जिसमें पार्टी की स्थिति मजबूत है.
इसके बाद पार्टी महागठबंधन में सीट का दावा पेश करेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजद इंटैक्ट है. नेताओं का आना-जाना लगा रहता है. इससे कोई पार्टी अछुती नहीं है. पार्टी नेता से नहीं, विचारधारा से चलती है. इसमें कार्यकर्ता व जनता का अहम रोल होता है.
ठीक-ठाक नहीं है चाचा की स्थिति : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि चाचा की स्थिति भी ठीक-ठाक नहीं है. वहां भी गठबंधन में खींचतान चल रहा है. अभी तक यह बातें मीडिया में आ रही हैं. आनेवाले दिनों में ये बातें सतह पर आ जायेंगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें