26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : निजी स्कूल संचालक और स्थानीय लोगों में झड़प, पथराव, फायरिंग, लोगों ने दारोगा और गार्ड को बनाया बंधक

फुलवारीशरीफ : पटना के रामकृष्ण नगर के पिपरा में एक बड़े निजी स्कूल संचालक और स्थानीय ग्रामीणों के बीच बुधवार की सुबह जमकर मारपीट हो गयी. इसके बाद बवाल इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों के उग्र तेवर को देख स्कूल संचालक के साथ आये सुरक्षा गार्डों ने फायरिंग कर दी. वहीं, रोड़ेबाजी और पथराव से […]

फुलवारीशरीफ : पटना के रामकृष्ण नगर के पिपरा में एक बड़े निजी स्कूल संचालक और स्थानीय ग्रामीणों के बीच बुधवार की सुबह जमकर मारपीट हो गयी. इसके बाद बवाल इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों के उग्र तेवर को देख स्कूल संचालक के साथ आये सुरक्षा गार्डों ने फायरिंग कर दी. वहीं, रोड़ेबाजी और पथराव से इलाका रणक्षेत्र में बदल गया. लोगों का आरोप है कि भागते हुए स्कूल संचालक के गार्डों ने कई राउंड फायरिंग की है. हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल संचालक के एक गार्ड को बंधक बना लिया और उसके गन को तोड़ दिया. मौके पर पहुंची रामकृष्ण नगर थाने के पुलिसकर्मियों को भी आक्रोशित लोगों का कोपभाजन बनना पड़ा. ग्रामीणों का आरोप है गांव की घनी आबाद वाली इस सड़क पर स्कूल की बसें काफी तेज रफ्तार से चलती हैं, जिससे बराबर दुर्घटना की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

जानकारी के अनुसार, पिपरा निवासी सुबोध कुमार अपने घर से बुधवार की सुबह बाइक निकाल रहे थे, तभी इस इलाके की एक बड़े निजी स्कूल की बस गुजरने के दौरान सुबोध को बाइक टकरा गयी. इसके बाद सुबोध स्कूल बस चालक को भला-बुरा कहते हुए गाड़ी धीरे ले जाने की नसीहत देने लगे. इस मामूली बात पर स्कूल बस चालक और सुबोध में झगड़ा हो गया. इस दौरान सुबोध ने बस चालक पर हाथ उठा दिया. इसके बाद स्कूल बस चालक ने स्कूल संचालक रंजन कुमार को घटना की सूचना दे दी. स्कूल संचालक रंजन कुमार दो लक्जरी गाड़ियों में सवार होकर अपने सादे और वर्दीधारी सुरक्षा गार्डों के साथ मौके पर पहुंचे, तो सुबोध के पक्ष में खड़े स्थानीय लोगों से झगड़ा बढ़ गया.

लोगों के आक्रोश को देखते हुए स्कूल संचालक के साथ आये सुरक्षा गार्ड ने फायरिंग कर दी. उग्र लोगों ने सुरक्षा गार्ड को पकड़ा और हथियार तोड़ दिया. इसके बाद लोग स्कूल संचालक को खदेड़ दिया. उनके वाहन पर लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. भागते हुए स्कूल संचालक के गार्डो ने कई राउंड फायरिंग की. बताया जाता है कि करीब पांच राउंड फायरिंग हुई है. पकड़े गये सुरक्षा गार्ड को लोगों ने पीट दिया. फिर उसने ग्रामीणों को बताया कि मालिक रंजन कुमार के कहने पर ही उसने फायरिंग की है. सुरक्षा गार्ड लोगों से हाथ जोड़ कर छोड़ देने की गुहार लगाता रहा, लेकिन आक्रोशित लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे. इसके बाद मौके पर रामकृष्ण नगर के एक दारोगा मामले को निबटाने पहुंचे. दारोगा को भी उग्र लोगों ने बंधक बना लिया. इस दौरान इलाके में भारी अफरातफरी का माहौल बना रहा. महिलाएं भी सड़क पर निकल कर हंगामा करने लगीं. बवाल के बाद सुरक्षा गार्ड और दारोगा के बंधक बनाये जाने की खबर मिलते ही रामकृष्ण नगर के थानेदार भारी संख्या में फोर्स लेकर पहुंचे और लोगों को समझाने में जुटे हैं. रामकृष्णा नगर थानेदार सुबोध कुमार ने भी स्कूल संचालक के गार्डों द्वारा फायरिंग की बात स्वीकार की है. हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बतायी जा रही है. लोगों का आरोप है कि बड़ी हस्ती से जुड़ा स्कूल होने के कारण स्कूल प्रबंधन तैश में रहते हैं. इसी कारण स्कूल की बसों के चालकों का मन बढ़ा है.

मामले में पिपरा निवासी सुबोध ने रामकृष्ण नगर थाने में मामला दर्ज कराते हुए स्कूल संचालक रंजन सिंह, पुत्र रितु राज सिंह, साथ मे आये नित्यानंद सिंह, शनि सिंह, विनीत कुमार सुरक्षा गार्ड शंकर दयाल यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने लोगों द्वारा तोड़े गये हथियार और उसके कारतूस को जब्त कर लिया है. सुबोध ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया है कि उसके घर के पास सुबह में स्कूल की कई बसों से सड़क पर जाम लगा हुआ था. उसने बस चालकों को कहा कि गाड़ी आगे-पीछे करो मुझे बाइक निकलनी है. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया. पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें