हार की समीक्षा : आरजेडी के विधानमंडल दल के सदस्यों संग बैठक आज, दो बजे होगी महागठबंधन की बैठक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : लोकसभा चुनाव में आरजेडी का सूपड़ा साफ होने के बाद पार्टी के विधानमंडल दल के सदस्यों के साथ बुधवार को शाम चार बजे तेजस्वी यादव बैठक करेंगे. वहीं, इससे पहले अपराह्न दो बजे महागठबंधन विधानमंडल दल की भी बैठक होगी. मालूम हो कि मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर आरजेडी ने समीक्षा बैठक की थी.

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में पार्टी के सफाये को लेकर पार्टी नेतृत्व को कठघरे में खड़ा किया है. साथ ही छोटे भाई और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पत्र लिखकर कहा कि हार की जिम्मेदारी उम्मीदवारों के साथ-साथ उनलोगों को भी लेनी चाहिए, जिन्होंने टिकट बांटे हैं. वहीं, आरजेडी ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आस्था जतायी है. लोकसभा चुनाव में हार को लेकर पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक में कहा गया कि तेजस्वी बिहार के भविष्य हैं. 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जायेगा.

हार के कारणों का पता लगाने के लिए जगदानंद की अध्यक्षता में कमेटी गठित

लोकसभा चुनाव में पार्टी की हुई हार के कारणों का पता लगाने के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनायी है. कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और प्रधान महासचिव आलोक मेहता को रखा गया है. कमेटी एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें