26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : नाराज फातमी मिले राबड़ी व तेजस्वी से, आज लेंगे निर्णय, इधर शत्रुघ्न सिन्हा आज होंगे कांग्रेस में शामिल

मधुबनी से वीआइपी का होगा उम्मीदवार पटना : राजद के वरिष्ठ नेता व दरभंगा के पूर्व सांसद मोहम्मद अशरफ अली फातमी को पार्टी इस बार उम्मीदवार नहीं बनायेगी. दरभंगा की उनकी सीट पहले ही राजद के ही अब्दुल बारी सिद्दीकी को दे दी गयी. उन्हें भरोसा था कि पड़ोस की मधुबनी सीट उन्हें मिल जायेगी. […]

मधुबनी से वीआइपी का होगा उम्मीदवार
पटना : राजद के वरिष्ठ नेता व दरभंगा के पूर्व सांसद मोहम्मद अशरफ अली फातमी को पार्टी इस बार उम्मीदवार नहीं बनायेगी. दरभंगा की उनकी सीट पहले ही राजद के ही अब्दुल बारी सिद्दीकी को दे दी गयी. उन्हें भरोसा था कि पड़ोस की मधुबनी सीट उन्हें मिल जायेगी.
लेकिन, बुधवार को यह पता चलने पर कि मधुबनी सीट मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी को दे दी गयी है, फातमी का गुस्सा फूट पड़ा. नाराज फातमी ने आनन-फानन में पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात कर अपना विरोध जताया. फातमी ने प्रभात खबर से बातचीत में मधेपुरा से शरद, सुपौल से रंजीता व अररिया से सरफराज को टिकट कहा कि उनका टिकट मधुबनी से कट गया है. अब वहां मुकेश सहनी की पार्टी का उम्मीदवार होगा. फातमी ने कहा कि गुरुवार को वह अगला कदम उठायेंगे.
केंद्र की यूपीए-1 सरकार में फातमी मानव संसाधन मंत्रालय में राज्यमंत्री रह चुके हैं. फातमी ने 1991,1996, 1998 और 2004 में दरभंगा से जीत हासिल कर चुके हैं. इनके पुत्र फेराज फातमी केवटी विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक हैं.
तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद फातमी ने कहा, सात बार चुनाव लड़ा और चार बार जीता. मैं पार्टी का पुराना व वफादार सिपाही हूं. मुझे जो जानकारी है, उसके अनुसार पार्टी की टिकट लिस्ट में मेरा नाम नहीं है. लालू प्रसाद जब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे, तभी से मैं उनके साथ हूं.
मैंने कभी भी विधान परिषद, विधानसभा या राज्यसभा की सीट नहीं मांगी. मैं लोकसभा चुनाव ही लड़ता हूं. उन्होंने कहा कि मेरे जैसे लोगों को नजरअंदाज करना अच्छा नहीं लगेगा. दरभंगा के लोग दुखी होंगे. मुसलमान मुझे अपना नेता मानते हैं. जानकार कहते हैं कि कांग्रेस पर प्रेशर बनाने लिए लिए राजद खेमे में एमए फातमी के नाम की चर्चा शुरू की गयी थी. कांग्रेस दरभंगा के साथ-साथ मधुबनी सीट के लिए भी राजद पर प्रेशर बना रही थी.
अब कहां जायेंगे कीर्ति आजाद
राजद अपने कोटे के उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. मंगलवार को चतरा ( झारखंड) से सुभाष यादव, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी और हाजीपुर से शिवचंद्र राम को सिंबल दिया गया है. दरभंगा सीट पर कांग्रेस की भी नजर है, क्योंकि यहां के मौजूदा सांसद कीर्ति आजाद भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गये हैं.
कांग्रेस उन्हें वहां से प्रत्याशी बनाना चाह रही है. यह मामला अब सदाकत आश्रम से दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में शिफ्ट कर गया है. झंझारपुर सीट से राजद मंगनीलाल मंडल को उम्मीदवार बना सकता है. खगड़िया सीट भी मुकेश सहनी के खाते में गयी है. यहां से सहनी खुद उम्मीदवार होंगे.
शत्रुघ्न सिन्हा आज होंगे कांग्रेस में शामिल
पटना : पटना साहिब के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होंगे. वह सुबह 11:30 बजे दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. कांग्रेस उन्हें पटना साहिब से प्रत्याशी बना सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें