31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बख्तियारपुर : रिटायर्ड सूबेदार की गोली मार हत्या

बख्तियारपुर : क्षेत्र के बरियारपुर गांव में मवेशी चोरों ने गोली मारकर जहां रिटायर्ड सूबेदार नवल प्रसाद सिंह की हत्या कर दी. वहीं, उनके भतीजे चंदन कुमार को गोली मार जख्मी कर दिया. घटना बुधवार की देर रात्रि करीब ढाई बजे के की है. आधा दर्जन के करीब मवेशी चोर किसी दूसरी जगह से जानवर […]

बख्तियारपुर : क्षेत्र के बरियारपुर गांव में मवेशी चोरों ने गोली मारकर जहां रिटायर्ड सूबेदार नवल प्रसाद सिंह की हत्या कर दी. वहीं, उनके भतीजे चंदन कुमार को गोली मार जख्मी कर दिया. घटना बुधवार की देर रात्रि करीब ढाई बजे के की है.
आधा दर्जन के करीब मवेशी चोर किसी दूसरी जगह से जानवर चोरी कर बख्तियारपुर की ओर लौट रहे थे. इसी दरम्यान चोरों ने बरियारपुर गांव के रिटायर्ड सूबेदार नवल प्रसाद सिंह के भाई अर्जुन सिंह के दरवाजे पर बंधी भैंस को भी खोल लिया.
इस बीच नवल सिंह की नींद खुल गयी और उन्होंने चोर-चोर का हल्ला मचाते हुए एक मवेशी चोर को धर दबोचा. अपने साथी चोर को पकड़ा देख दूसरे चोर ने नवल सिंह पर पिस्तौल तान उसे छोड़ देने की धमकी दी, लेकिन नवल सिंह ने उसे नहीं छोड़ा. नतीजन बदमाशों ने नवल सिंह को निशाना बना गोली चला दी. गोली लगते ही नवल सिंह सड़क पर जा गिरे. इसी बीच उनका भतीजा चंदन कुमार भी वहां आ पहुंचा. मवेशी चोरों ने चंदन पर भी गोली चला दी. गोली उसके जांघ में जा लगी.
गोली की आवाज सुन काफी संख्या में वहां ग्रामीण जुट गये. ग्रामीणों को देख मवेशी चोर चोरी कर ले जा रहे दो जानवरों को छोड़ भाग खड़े हुए, लेकिन ग्रामीणों ने जिस चोर को नवल सिंह ने पकड़ा था, उसे पकड़ लिया. ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर उसे पुलिस को सौंप दिया. गंभीर रूप से जख्मी चाचा-भतीजे को उपचार के लिए पीएचसी लाया गया. जहां चिकित्सकों ने नवल सिंह को मृत घोषित कर दिया.
वहीं, जख्मी चंदन का प्राथमिक उपचार किये जाने के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया चोर घोसी गोप चेरो ओपी के खरुआरा गांव का रहने वाला है. पकड़े गये चोर की निशानदेही पर पुलिस ने दो अन्य चोरों को भी गिरफ्तार कर लिया. घटना को लेकर मृतक के पुत्र गोबिंदा ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी में जुटी है.
परिजनों व ग्रामीणों ने पीएचसी में किया हंगामा
इलाज में विलंब को लेकर मृतक के परिजनों व ग्रामीणों ने पीएचसी में जमकर हंगामा किया. इस दौरान ग्रामीणों ने एंबुलेंस का शीशा तोड़ देने के साथ ही अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ के साथ ही चिकित्सकों के साथ धक्का-मुक्की भी की. ग्रामीणों का आरोप है कि अस्पताल में चिकित्सक ने काफी विलंब से इलाज शुरू किया. वहीं ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने उपचार में देरी के आरोप से इन्कार किया है.
घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण एसपी आनंद कुमार व एएसपी लिपि सिंह बरियारपुर गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है. उन्होंने ने बताया कि पकड़े गये चोर की निशानदेही पर दो अन्य चोरों की भी गिरफ्तारी की गयी है.
ग्रामीण एसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस घटना में शामिल सभी अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें