29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभात खबर से विशेष बातचीत में कांग्रेस के मदन मोहन ने कहा, जनता ने एनडीए को हराने का मन बना लिया है

– प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा – सीट शेयरिंग गठबंधन में नहीं बनेगी कोई बाधा कांग्रेस आलाकमान ने बिहार कांग्रेस की कमान हाल ही में पार्टी के पुराने, तपे तपाये और टेस्टेड नेता डाॅ मदन मोहन झा को सौंपी है. डाॅ झा 1985 से 1995 तक विधानसभा के सदस्य रहे. 2014 में वे विधान […]

– प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा
– सीट शेयरिंग गठबंधन में नहीं बनेगी कोई बाधा
कांग्रेस आलाकमान ने बिहार कांग्रेस की कमान हाल ही में पार्टी के पुराने, तपे तपाये और टेस्टेड नेता डाॅ मदन मोहन झा को सौंपी है. डाॅ झा 1985 से 1995 तक विधानसभा के सदस्य रहे. 2014 में वे विधान परिषद के सदस्य बने.
2015 में नीतीश मंत्रिमंडल में वे भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री भी रहे. एनएसयूआई से अपना राजनीतिक कैरियर शुरू करने वाले डॉ झा युवा कांग्रेस और कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहते हुए यहां तक पहुंचे हैं. उनके पिता नागेंद्र झा की गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी. डाॅ झा प्रभात खबर कार्यालय पहुंचे थे. उनसे विशेष बातचीत हमारे संवाददाता दीपक कुमार मिश्रा ने की.
– कांग्रेस ने आपको बड़ी जिम्मेदारी दी है . इसे आप कैसे पूरा करेंगे?
कांग्रेस आलाकमान ने जो महत्ती जिम्मेदारी सौंपी हैं उसे पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग और वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में पूरा करने की कोशिश करूंगा. पार्टी के प्रभारी और सह प्रभारियों के सहयोग से पार्टी के अंदर जो संवादहीनता की स्थिति हुई है, वह समाप्त हुई है. इससे पार्टी को संगठित करने में बड़ी मदद मिल रही है. कांग्रेस पुरानी पार्टी है. गांव-गांव में हमारे लोग हैं. यह सही है कि हाल के वर्षों में शिथिलता आयी थी. लेकिन अब लगातार पार्टी बेहतर कर रही है. आपसी सामंजस्य से पार्टी राज्य में पुरानी स्थिति में लौटेगी इस दिशा में मैं काम कर रहा हूं. सभी के सहयोग से पार्टी को मजबूत करूंगा. आलाकमान के भरोसे को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा.
– 2019 को लेकर आपकी क्या योजना है?
जनता ने 2019 में एनडीए को हराने और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के पद से हटाने का मन बना लिया है. 2014 में नरेंद्र मोदी झूठ के पुलिंदा के सहारे सत्ता में आये थे. उनके सारे वादे और दावे झूठे निकले. न तो किसी के बैंक खाते में 15 लाख रुपये आये और न विकास हुआ. बिहार को भी विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला. अपराध, महिला उत्पीड़न सभी में बढ़ोतरी हुई. मोदी ने बिहार को ठगने का काम किया है. जनता ने मन बना लिया है कि 2019 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है. हम इसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.
– आपके सहयोगी पर भ्रष्टाचार का जो आरोप है उससे आप कैसे बच सकते हैं?
लालू प्रसाद को वेवजह फंसाया गया है. सीबीआइ में जो खींचतान चल रही है उससे सबकुछ सामने है. सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर लालू को फंसाया गया है. आम जनता के मन में उनके प्रति सहानुभूति है. जांच की प्रकिया चल रही है. इन सब बातों को गठबंधन के आपसी संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. गठबंधन को कोई नुकसान नहीं होगा. हमारी स्थिति मजबूत होगी.
– कांग्रेस कितने सीट पर चुनाव लड़ेगी?
अध्यक्ष होने के नाते तो मैं चाहंूगा कि अधिक से अधिक सीट पर चुनाव लडूं, लेकिन गठबंधन को तो स्वीकार करना होगा. पार्टी सम्मानजनक संख्या पर चुनाव लड़ेगी.अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान का होगा. गठबंधन में कई सहयोगी हैं. सबों से बात कर सीट का बंटबारा होगा. सीट शेेयरिंग गठबंधन में कोई बाधा नहीं बनेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें