35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना :देश को तोड़ने वालों को जवाब देगी जनता : रामदास अठावले

पटना :केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि देश को तोड़ने वालों को जनता जवाब देगी. बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर ने संविधान बनाकर देश और यहां के सभी धर्म व संप्रदाय के लोगों को जोड़ने का काम किया. इससे देश की करीब 6400 जातियों, 18 भाषाओं और 7-8 धर्मों […]

पटना :केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि देश को तोड़ने वालों को जनता जवाब देगी. बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर ने संविधान बनाकर देश और यहां के सभी धर्म व संप्रदाय के लोगों को जोड़ने का काम किया. इससे देश की करीब 6400 जातियों, 18 भाषाओं और 7-8 धर्मों को न्याय मिला.
वे बुधवार को पटना के आईएमए हॉल में ‘बिहार की दलित राजनीति के दरवाजे’ विषय पर आयोजित संवाद को संबोधित कर रहे थे. अठावले ने अपने भाषण की शुरुआत शेरो-शायरी के अंदाज में करते हुए कहा, ‘दलितों के दुश्मनों पर मैं करता हूं प्रहार, इसलिए आया हूं बिहार.’ उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू ने अपने मंत्रिमंडल में बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को शामिल किया था. उसके करीब 70 वर्ष बाद नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया को जगह दी है. वहीं, कांग्रेस सरकार के दौरान उनकी पार्टी को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने पर उन्होंने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाया.
नरेंद्र मोदी की तारीफ की : रामदास अठावले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके मंत्रिमंडल में काम करने की पूरी आजादी मिली है. बिहार में महादलितों को किसी भी तरह की असुविधा होने पर उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात कर समस्या का निदान निकालेंगे.
बिहार में पार्टी को करेंगे मजबूत अठावले ने कहा कि बिहार में अपनी पार्टी को वे मजबूत करेंगे. यह गौतम बुद्ध की धरती है. वे स्वयं भी बौद्ध धर्म मानने वाले हैं.
यहां के दलितों, किसानों, मजदूरों और किसी भी जाति, धर्म व संप्रदाय को होने वाली परेशानी और अन्याय के खिलाफ उनकी पार्टी काम करेगी. पीड़ितों को न्याय दिलवायेगी.
ये रहे मौजूद : इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व विधान पार्षद प्रो संजय पासवान, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया बिहार के प्रदेश अध्यक्ष देव कुमार वर्मा, बीपी मंडल के पौत्र आनंद मंडल सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें