36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पटना में भी लालू प्रसाद का शुगर व बीपी रहा सामान्य

चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद का शुगर और बीपी पटना स्थित उनके आवास पर भी सामान्य है. गुरुवार को रात पटना पहुंचने के बाद साथ गये डॉक्टरों की टीम (डॉ आलोक तिर्की व डॉ अश्वनी कुमार) ने उनकी जांच की. रात को जांच में उनका बीपी 146/80, शुगर 151 और पल्स रेट […]

चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद का शुगर और बीपी पटना स्थित उनके आवास पर भी सामान्य है. गुरुवार को रात पटना पहुंचने के बाद साथ गये डॉक्टरों की टीम (डॉ आलोक तिर्की व डॉ अश्वनी कुमार) ने उनकी जांच की.
रात को जांच में उनका बीपी 146/80, शुगर 151 और पल्स रेट 86 था. वहीं, शुक्रवार सुबह में लालू प्रसाद की दोबारा जांच की गयी, जिसमें शुगर 133, पल्स 82 व बीपी 133/78 मिला. डॉक्टरों ने जांच के बाद उनकी पूरी जानकारी अपने यूनिट इंचार्ज प्रोफेसर डाॅ उमेश प्रसाद को भी दी. डॉ उमेश ने अपने जूनियर डॉक्टरों को आवश्यक निर्देश भी दिये.
गौरतलब है कि लालू प्रसाद तीन दिन के पेरोल पर पटना में अपने बेटे की शादी में शामिल होने गये हैं. जेल प्रशासन के आदेश पर लालू प्रसाद के साथ रिम्स प्रबंधन ने दो डॉक्टरों को प्रतिनियुक्त किया है. दोनों डॉक्टर लालू प्रसाद के पटना में रहने तक नियमित दो वक्त उनकी जांच करेंगे. 14 मई को लालू प्रसाद के साथ वापस रांची लौटेंगे.
सुबह में 30 यूनिट किया गया इंसुलिन
लालू प्रसाद का शुगर लेवल अब इंसुलिन के शुरू करने के बाद से नियंत्रित हो गया है. उनको सुबह का इंसुलिन 28 से 30 यूनिट किया है. वहीं, रात का इंसुलिन कम कर 20 यूनिट किया गया है. इंसुलिन के साथ अन्य दवाएं वैसी ही चलेगी, जिस तरह रिम्स में दी जा रही थीं.
रस निचाेड़ कर एक रसगुल्ला खा सकते हैं लालू
23 दिसंबर से हैं जेल में लालू प्रसाद
उल्लेखनीय है कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआइ अदालत ने 23 दिसंबर 2017 को लालू प्रसाद सहित 16 आरोपियों को दोषी करार दिया था. उसी दिन से लालू बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार में बंद हैं.
रिम्स की मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर 29 मार्च को इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद श्री प्रसाद को एक मई को वापस रिम्स भेज दिया गया. फिलहाल लालू प्रसाद तीन दिन के पेरोल पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें