तीन दिवसीय बिहार दिवस में उपराष्ट्रपति करेंगे शिरकत, 21 मार्च को होगी मॉकड्रिल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : बिहार दिवस पर 22 मार्च से लेकर 24 मार्च तक होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेज कर दी गयी है. इसतीन दिवसीय कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल होनेवाले हैं. मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने इसकी तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की. उन्होंने सभी तैयारियों को 20 मार्च तक पूर्ण करने का निर्देश दिया. कार्यक्रम गांधी मैदान व श्रीकृष्णा मेमोरियल हॉल में आयोजित किया जायेगा.
बैठक के क्रम में बताया गया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह का समापन भी बिहार दिवस के अवसर पर किया जायेगा. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए महामहिम उप राष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू दिनांक 22 मार्च को पटना आयेंगे. महामहिम उप राष्ट्रपति कार्यक्रम में अपराह्न 4:30 बजे से 6:00 बजे के बीच को रहेगा. वहीं 24 मार्च को महामहिम राज्यपाल द्वारा इस कार्यक्रम का समापन किया जायेगा.
21 मार्च को होगी मॉकड्रिल
आयुक्त द्वारा सभी एजेंसियों को हर हाल में 20 मार्च तक कार्यक्रम से संबंधित सभी काम पूर्ण करने का निर्देश दिया गया. 21 मार्च को गांधी मैदान में इस कार्यक्रम के संबंध में मॉकड्रिल आयोजित किया जायेगा. भवन निर्माण विभाग को निर्देश दिया गया कि गांधी मैदान में शौचालय/यूरिनल आदि के निर्माण का काम ससमय पूरा कर लिया जाये.
साथ ही नगर निगम द्वारा दो मोबाइल शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. वहीं जीएम पेसू को कार्यक्रम के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का निर्देश दिया गया. आयुक्त द्वारा अग्निशमन विभाग को निर्देश दिया गया कि पूरे कार्यक्रम के दौरान गांधी मैदान में 08 फायर टेंडर, 100 फायर मैन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य विभाग को निदेश दिया गया कि गांधी मैदान के लिए कुल 06 एंबुलेंस तैनात होंगे़
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें