37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार सृजन घोटाला : निकासी के स्टेटमेंट की कॉपी ले गये सीबीआई अधिकारी…जानिए क्‍या है मामला

मुजफ्फरपुर : सृजन घोटाले में सीबीआई के अधिकारी कुलदीप मलिक मंगलवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे. कलेक्ट्रेट परिसर में पीआईआर स्थित स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण कार्यप्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रंजन प्रसाद समैयार से लगभग 20 मिनट तक पूछताछ की गयी. उनसे कुछ सवाल करने के बाद लगभग छह करोड़ 42 लाख रुपये निकासी के स्टेटमेंट की कॉपी लेकर […]

मुजफ्फरपुर : सृजन घोटाले में सीबीआई के अधिकारी कुलदीप मलिक मंगलवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे. कलेक्ट्रेट परिसर में पीआईआर स्थित स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण कार्यप्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रंजन प्रसाद समैयार से लगभग 20 मिनट तक पूछताछ की गयी. उनसे कुछ सवाल करने के बाद लगभग छह करोड़ 42 लाख रुपये निकासी के स्टेटमेंट की कॉपी लेकर सीबीआई के अधिकारी लौट गये.
रंजन प्रसाद समैयार वर्ष 2016 में भागलपुर डूडा में कार्यपालक अभियंता के पद पर तैनात थे. तीन फरवरी, 2016 को डीएम के निर्देश पर उन्होंने ने चेक नंबर 588953 के माध्यम से एक करोड़ 21 लाख आठ हजार 77 रुपये विभिन्न योजनाओं को निष्पादित करने के लिए लिये थे. उक्त राशि पहले की पासबुक में डिपोजिट दिखायी गयी है, जबकि वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा के स्टेटमेंट में डिपोजिट नहीं होने की जानकारी मिली थी. वहीं दो अप्रैल, 2016 को भी तत्कालीन कार्यपालक अभियंता ने चेक नंबर 588955 के माध्यम से कुल दो करोड़ 32 लाख 57 हजार 806 रुपये प्राप्त किये थे. इसकी इंट्री भी पासबुक मेें थी, लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा के स्टेटमेंट में नहीं थी.
तीसरा चेक नंबर 009101 के माध्यम से बैंक ऑफ महाराष्ट्र के खाते से तीन करोड़ 88 लाख 45 हजार 207 रुपये बैंक ऑफ बड़ौदा में 25 अप्रैल, 2016 काे ट्रांसफर किया गया था. इसकी इंट्री भी बैंक ऑफ बड़ौदा की पासबुक में है, लेकिन बैंक स्टेटमेंट में यह राशि अंकित नहीं है. इस संंबंध में कार्यपालक अभियंता, स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, मुजफ्फरपुर रंजन प्रसाद समैयार ने कहा कि सीबीआई के अधिकारी आये थे. बैंक स्टेटमेंट की कॉपी की प्रति उन्हें उपलब्ध करा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें