27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : 26 तक अतिरिक्त कोच के साथ चलेगी राजधानी, इधर गो एयर की पटना-दिल्ली की दो फ्लाइटें बंद

वेटिंग लिस्ट अधिक रहने के बाद लिया गया यह फैसला पटना : राजेंद्र नगर-दिल्ली-राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस रोजाना 22 कोच के साथ चल रही है. इसके बावजूद कई यात्रियों का वेटिंग टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहा है. टिकट कंफर्म हो जाये और यात्रियों को परेशानी न हो, इसको लेकर रेलवे […]

वेटिंग लिस्ट अधिक रहने के बाद लिया गया यह फैसला
पटना : राजेंद्र नगर-दिल्ली-राजेंद्र नगर के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस रोजाना 22 कोच के साथ चल रही है. इसके बावजूद कई यात्रियों का वेटिंग टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहा है.
टिकट कंफर्म हो जाये और यात्रियों को परेशानी न हो, इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने सोमवार से 26 नवंबर तक के लिए एक अतिरिक्त कोच जोड़ा है. रेलमंडल के सीनियर डीसीएम विनीत कुमार ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस में 26 नवंबर तक वेटिंग सूची अधिक है. 26 नवंबर तक लगातार राजधानी एक्सप्रेस अतिरिक्त कोच के साथ राजेंद्र नगर से खुलेगी. राजधानी एक्सप्रेस में शत प्रतिशत कंफर्म टिकट पर यात्रा हो, इसको लेकर यह कदम उठाया गया है.
दो पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन में बदलाव
पटना. पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेलमंडल क्षेत्र के बरौनी स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या-दो पर सोमवार से वाशिंग एप्रोन का निर्माण शुरू किया गया है. यह कार्य तीन जनवरी तक पूरा किया जायेगा.
इससे रेल प्रशासन ने दो पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है. ट्रेन संख्या 63288/63287 पाटलिपुत्र-बरौनी-पाटलिपुत्र पैसेंजर ट्रेन बरौनी के बदले विद्यापतिधाम स्टेशन तक जायेगी और यहीं से वापस पाटलिपुत्र स्टेशन के लिए खुलेगी. वहीं, प्रत्येक रविवार को ट्रेन संख्या 55238 समस्तीपुर-बरौनी पैसेंजर ट्रेन तीन घंटे समस्तीपुर में और दो घंटे उजियारपुर व बरौनी के बीच नियंत्रित करके चलेगी.
गो एयर की पटना-दिल्ली की दो फ्लाइटें बंद
पटना : गो एयर की फ्लाइट संख्या जी8-134 व जी8-135 सोमवार से अगले घोषणा तक के लिए बंद कर दिया गया है. जी8-135 सुबह 7.55 बजे दिल्ली से पटना आती थी जबकि जी8-134 सुबह 8.25 में पटना से दिल्ली जाती थी. आने वाले दिनों में सुबह सात-आठ बजे पटना एयरपोर्ट पर धुंध की सघनता को देखते हुए गो एयर के प्रबंधन ने इन्हें बंद करने का निर्णय लिया है. इसकी टिकट बुकिंग भी बंद कर दी गई है और 14 जनवरी के बाद ही यह दुबारा शुरू होगी.
देर से उड़े 13 विमान
पटना : पटना एयरपोर्ट से 13 फ्लाइट देर से उड़ी. देर होने वाले विमानों में 5 दिल्ली और दो दो रांची, मुंबई अौर कोलकाता जा रही थीं. लखनऊ और बेंगलुरू जाने वाली एक एक फ्लाइट भी देर से उड़ी.
देर होने वाली फ्लाइट में इंडिगो की चार, गो एयर की चार, स्पाइस जेट की तीन और जेट एयरवेज की दो फ्लाइट शामिल थीं. विमानों की देरी 20 से 80 मिनट के बीच रही. मौसम ठीक होने के बावजूद विमानों की देरी की वजह दिल्ली एयरपोर्ट का हेवी कनजेशन रहा. वहां देर तक क्यू में रहने और गो एराउंड से बचने के लिए कई एयरलाइन ने यहां से दिल्ली के लिए देर से उड़ान भरी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें