25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : गंगा महा आरती नौ माह बाद शुरू, हजारों हुए श्रद्धालु शामिल

पटना : करीब नौ महीने बाद शनिवार से गांधी घाट पर गंगा महा आरती एक बार फिर से शुरू हो गयी. बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम व जिला प्रशासन की ओर से संचालित महा आरती का कार्यक्रम अब प्रत्येक शनिवार व रविवार को शाम छह बजे से होगा. महा आरती का समय शाम साढ़े पांच […]

पटना : करीब नौ महीने बाद शनिवार से गांधी घाट पर गंगा महा आरती एक बार फिर से शुरू हो गयी. बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम व जिला प्रशासन की ओर से संचालित महा आरती का कार्यक्रम अब प्रत्येक शनिवार व रविवार को शाम छह बजे से होगा. महा आरती का समय शाम साढ़े पांच बजे से करीब एक घंटा तक रखा गया है.
शनिवार को आयोजित गंगा महाआरती के मौके पर हजारों श्रद्धालु मौजूद थे. वहीं, वाराणसी से प्रशिक्षित शहर की ही 11 पंडितों की टीम ने आरती की. मां गंगा के जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया था. मौके पर पर्यटन विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक अरुण सिन्हा, पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक व डीएम आदि मौजूद थे.
मकर संक्रांति हादसे के बाद बंद हो गयी थी आरती : पर्यटन निगम के महाप्रबंधक जयनाथ महतो ने बताया कि मकर संक्रांति के मौके पर हुए हादसे के बाद 14 जनवरी से गंगा महाआरती को बंद कर दिया गया था. फिर दोबारा जिला प्रशासन के सहयोग आरती की शुरुआत की गयी है. अवसर पर सुरक्षाकर्मी के साथ-साथ एसडीआरएफ व गोताखोर की टीम भी मौजूद रही. पूरा कार्यक्रम सीसीटीवी की निगरानी में हो रहा था.
उन्होंने बताया कि इस दौरान प्राइवेट नावों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है. वहीं आरती देखने के लिए आनेवाले लोगों के लिए पर्यटन निगम अपनी नाव चलायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें