25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BIHAR : राजद की रैली : …रैली के मंच पर दिखेंगे ये 21 दिग्गज

पटना :राजद की देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली रविवार को हो रही है. महागठबंधन से जदयू के अलग होने के बाद राजद की इस पहली रैली में लालू प्रसाद के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. रैली में लालू कुनबे के अलावा जदयू के बागी नेता शरद यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री […]

पटना :राजद की देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली रविवार को हो रही है. महागठबंधन से जदयू के अलग होने के बाद राजद की इस पहली रैली में लालू प्रसाद के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. रैली में लालू कुनबे के अलावा जदयू के बागी नेता शरद यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे. सीएम ममता बनर्जी, शरद व झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पटना पहुंच गये हैं. मंच पर कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और वाम दलों के नेता भी नजर आयेंगे. रैली के लिए ऐतिहासिक गांधी मैदान को पूरी तरह सजाया गया है.
गांधी मैदान के बाहर लोकनायक जय प्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर प्रवेश द्वार बनाये गये हैं. इन्हीं रास्तों से गुजर कर दिन के करीब एक बजे लालू प्रसाद रैली स्थल पर पहुंचेंगे. लालू प्रसाद ने इस रैली की घोषणा ताे पार्टी के राजगीर अधिवेशन के दौरान ही कर दी थी. उस समय महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव व शरद यादव के रैली में शामिल होने की घोषणा की गयी थी.
राजद की रैली में मंच पर विभिन्न दलों के 21 नेता दिखेंगे. इन नेताओं ने राजद प्रमुख को रैली में आने की सहमति दे दी है. जिन बड़े नेताओं के रैली में शामिल होने की सूचना मिली है उसमें शरद यादव (जदयू), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (तृणमूल कांग्रेस), अखिलेश यादव (सपा), गुलाम नबी आजाद (कांग्रेस), सीपी जोशी (कांग्रेस), तारिक अनवर(एनसीपी), चौधरी जयंत सिंह (आरएलडी), सुधाकर रेड्डी (सीपीआइ), डी राजा (सीपीआइ), बाबू लाल मरांड़ी (जेबीएम), टीकेएस एलेनगोवन (डीएमके), के जोशमणि (के कांग्रेस), हेमंत सोरेन (जेएमएम), एनके प्रेमचंद्रन (आरएसपी), बदरूद्दीन अजमल (एआइयूडीएफ), जगमीत सिंह बरार(टीएमसी), किरणमय नंदा (सपा), अली मुहम्मद सागर (एनसी), अली अनवर(जेडीयू), बी हनुमंत राव (कांग्रेस) और डा दानिश अली (जेडीएस) शामिल हैं.
स्टेशनों की बढ़ायी गयी सुरक्षा
रैली को लेकर दरभंगा के लहेरियासराय व बरौली और कटिहार के बथना से तीन स्पेशल ट्रेन जंकशन पहुंच रही है. इसके अलावा दूसरी ट्रेनों से भी बड़ी संख्या में राजद समर्थकों को पहुंचने की संभावना है. इसको लेकर पटना जंकशन,राजेंद्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र जंकशन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी गयी है.
यातायात प्रतिबंधों से हो सकती है परेशानी, डाकबंगला से गांधी मैदान जाना मुश्किल
राजद की ओर से आयोजित रैली की समाप्ति और यातायात सामान्य होने तक यदि बहुत जरूरी नहीं हो, तो लोग घर से निकलने से बचें, क्योंकि रैली के दौरान लगे यातायात प्रतिबंधों के कारण आपको आने-जाने में असुविधा हो सकती है.
खासकर डाकबंगला से गांधी मैदान की ओर जाना अधिक मुश्किल होगा क्योंकि रैली में भाग लेनेवाले लोगों की सुविधा के मद्देनजर डाकबंगला के आगे वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा. यातायात पुलिस ने सुबह छह बजे से रैली समाप्ति और यातायात के सामान्य होने तक सार्वजनिक यात्री वाहनों के साथ-साथ निजी वाहनों के आवागमन पर भी कई प्रकार के प्रतिबंध लगाये हैं. हालांकि इस दौरान वैकल्पिक मार्गों का निर्धारण किया गया है. केवल एंबुलेंस, आपातकालीन वाहनों, हरा व लाल पासधारक वाहनों और प्रशासनिक वाहनों को इससे छूट होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें