36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार सृजन घोटाला : सहरसा में भी प्राथमिकी दर्ज, बैंक ऑफ बड़ौदा के डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

भागलपुर : सृजन घोटाले में शुक्रवार को बैंक ऑफ बड़ौदा, भागलपुर के िडप्टी मैनेजर अतुल रमण को लंबी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया. जेल भेजे जाने वाले आरोपितों की संख्या अब 12 हो गयी है. दो दिनों से पुलिस पदाधिकारी सृजन मामले में अतुल रमण से पूछताछ कर रहे थे. कमर और पैर […]

भागलपुर : सृजन घोटाले में शुक्रवार को बैंक ऑफ बड़ौदा, भागलपुर के िडप्टी मैनेजर अतुल रमण को लंबी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया. जेल भेजे जाने वाले आरोपितों की संख्या अब 12 हो गयी है. दो दिनों से पुलिस पदाधिकारी सृजन मामले में अतुल रमण से पूछताछ कर रहे थे. कमर और पैर से नि:शक्त शशि रमण को जब कोर्ट लाया गया, तो वह स्टिक के सहारे में सही से नहीं चल पा रहा था, एक सिपाही ने उसे चलने के लिए सहारा दिया. पहले अतुल रमण ने कुछ नहीं बोला और शांत रहा बाद में कई बार कहने पर बोला कि इस मामले में इस मामले में सभी अधिकारी मिले हुए हैं.
मेरे और मेरी पत्नी के पर्सनल एकाउंट और सैलरी एकाउंट में सृजन का एक भी रुपया नहीं है. उन्होंने कहा कि मनोरमा देवी और बैंक के अधिकारी मुझे हमेशा गलत करने का दवाब देते थे. यहां तक कि मनोरमा देवी सृजन आने के दबाव देती थी. अतुल ने कहा कि पहले यूको बैंक में था.
15 जुलाई, 2013 मेें बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ बना था. वहीं, अतुल के पिता और अतुल की पत्नी भी कोर्ट आयी थी. अतुल के पिता प्रो विवेकानंद साह मनोविज्ञान विभाग के हेड के रूप में कार्यरत हैं. पिता ने कहा कि मेरा बेटा निर्दोष हैं.
प्रिया,अमित व भू अर्जन पदाधिकारी के गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना वहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो आइजी द्वारा गठित एसओजी की टीम शुक्रवार काे दूसरे राज्य और जिलों के रवाना हो गयी है. टीम के साथ एआइयू की टीम के अधिकारी भी हैं. पुलिस सृत्रों की मानें, तो टीम को बड़ी सफलता हाथ लगेगी. वहीं शुक्रवार को शहर के कई जगहों पर पूछताछ हुई, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया है.
हर माह महेश के खाते में आता था पांच लाख रुपया
जिला कल्याण पदाधिकारी के कार्यालय में कार्यरत नाजिर महेश मंडल के खाते में हर माह पांच लाख रुपये कमीशन मिलता था और ये पैसे से उनकी पत्नी राज कर रही है. एक करोड़ से अधिक के गहने पहनने का शाैक था.
सहरसा में भी मामला दर्ज
सृजन घोटाले को लेकर सहरसा में भी रुपये की हेराफेरी का मामला सदर थाने में दर्ज कराया गया है. डीएम विनोद सिंह गुंजियाल के निर्देश पर वरीय कोषागार पदाधिकारी राजकुमार ने सृजन समिति की संचालिका मनोरमा देवी, बैंक ऑफ बड़ौदा सहरसा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक एवं अन्य सहयोगी, बैंक ऑफ बड़ौदा भागलपुर के तत्कालीन शाखा प्रबंधक एवं अन्य सहयोगी, तत्कालीन भू-अर्जन पदाधिकारी, (जिनके हस्ताक्षर से राशि सृजन के खाते में ट्रांसफर की गयी), रोकड़पाल और प्रधान सहायक के िखलाफ मामला दर्ज कराया है.
सीबीआइ जांच को सरकार ने डीओपीटी को भेजा पत्र
पटना. ‘सृजन’ घोटाले की सीबीआइ जांच के लिए मुख्य सचिव ने शुक्रवार राज्य सरकार का सिफारिश पत्र केंद्र सरकार के डीओपीटी को भेज दिया. अब इस पर डीओपीटी को निर्णय लेना है. सीएम ने गुरुवार को इसकी जांच सीबीआइ से कराने का फैसला लिया था.
विपिन शर्मा को भाजपा ने निकाला : ‘सृजन घोटाले’ में नाम अाने के बाद भाजपा के प्रदेश किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. प्रदेश उपाध्यक्ष सह मुख्यालय प्रभारी देवेश कुमार ने पत्र जारी कर कहा कि प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के निर्देश पर उन्हें निष्कासित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें