33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राष्ट्रपति चुनाव : लालू की अपील, अपने फैसले पर फिर से विचार करें नीतीश, ऐतिहासिक भूल से बचें

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार के तौर पर मीरा कुमार के नाम के ऐलान के बाद शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार केमुख्यमंत्रीसह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मीरा कुमार को समर्थन देने की अपील की है. लालू प्रसाद ने मीरा को ‘बिहार […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार के तौर पर मीरा कुमार के नाम के ऐलान के बाद शुक्रवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार केमुख्यमंत्रीसह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मीरा कुमार को समर्थन देने की अपील की है. लालू प्रसाद ने मीरा को ‘बिहार की बेटी’ बतायाऔर कहा कि वे नीतीश कुमार को मीरा कुमार को समर्थनदेने के लिए मनायेंगे. उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद को समर्थन के अपने फैसले पर नीतीश कुमार को फिर से विचार करना चाहिए. लालू यादव ने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन देकर नीतीश कुमार को एेतिहासिक भूल नहीं करना चाहिए.

लालू यादव ने आगे तंज कसते हुए यह भी कह डाला कि समर्थन का फैसला सज्जनता या दुर्जनता के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के हिसाब से किया जाता है. राजद प्रमुख ने यह बातें विपक्षी दलों की बैठक के बाद मीडिया से बातचीतकेदौरान कहीं. उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने कहा कि रामनाथ कोविंद बहुत सज्जन और अच्छे राज्यपाल रहे हैं तो हमने व्यक्ति को समर्थन देने का फैसला लिया है. व्यक्ति की सुंदरता, सज्जनता या दुर्जनता पर फैसला नहीं होता. हम विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे. कांग्रेस भी अगर बोलती किभाजपा का समर्थन करो तो नहीं करते.

राजदप्रमुख ने कहा, आपको याद होगा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए पहले नीतीश जी की पार्टी के शरद यादव जी ने कहा था कि जो सब लोगों की राय होगी, हम साथ रहेंगे, फिर दो मीटिंग भी हो गयी. बीच में पता नहीं फिर क्या हुआ.उन्होंने इस दौरान यह भी साफ कर दिया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार को कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि जदयू ने धोखा दिया कि नहीं,वही जानें. सरकार हमारी है और चलती रहेगी.

ये भी पढ़ें… जदयू ने दी सफाई, कहा- रामनाथ कोविंद काे समर्थन अलग मामला, पुन: एनडीए में जाने का प्रश्न नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें