1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 10 new dengue patients found in patna figure crossed 282 rdy

Bihar News: पटना में मिले डेंगू के 10 नये मरीज, आंकड़ा पहुंचा 282 के पार

Bihar News पीएमसीएच के डेंगू वार्ड में कुल छह मरीज भर्ती हैं. पटना जिले की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि 10 नये मरीज के साथ आंकड़ा बढ़कर 282 पहुंच गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में मिले डेंगू के 10 नये मरीज
पटना में मिले डेंगू के 10 नये मरीज
सोशल मीडिया

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को डेंगू के 10 नये मरीज मिले हैं. इनमें तीन पीएमसीएच व बाकी सात जिले के अलग-अलग इलाके के शामिल हैं. डेंगू के मिलने वाले मरीज खदांची रोड, कदमकुआं, दानापुर, फुलवारीशरीफ, गर्दनीबाग, महेंद्रू, कंकड़बाग, पालीगंज और मसौढ़ी आदि इलाके के रहने वाले हैं. इसके अलावा एक मरीज भोजपुर जिले का निवासी है.

पीएमसीएच के डेंगू वार्ड में कुल छह मरीज भर्ती हैं. पटना जिले की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि 10 नये मरीज के साथ आंकड़ा बढ़कर 282 पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर व मुहल्लों में जाकर विभिन्न मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया.

डेंगू की रोकथाम के लिए विभाग करे व्यवस्था : सीता

पटना. मेयर सीता साहू ने कहा कि डेंगू मरीजों की संख्या को लेकर सिविल सर्जन निगम को कोई सूचना नहीं दे रही हैं. जहां डेंगू के मरीज मिल रहे हैं, उन घरों के आसपास चिह्नित कर डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग को व्यवस्था करनी चाहिए. मेयर ने नगर आयुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि निगम अपने साधन स्रोत से वार्डों में क्रमवार ढंग से फॉगिंग कर रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें