1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna news big holi gift to patna cm nitish kumar inaugrate r block gpo flyover on 25th march bihar news upl

Patna News: होली से पहले पटना को सौगात, आज शाम से GPO-R Block फ्लाईओवर पर चलिए, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आर-ब्लॉक- जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को
आर-ब्लॉक- जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को
Prabhat khabar

Patna News: होली से पहले बिहार की राजधानी पटना को एक बड़ा सौगात मिलने जा रहा है. आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक और फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. यह फ्लाईओवर पटना शहर के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर (GPO-R block flyover) को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को शाम चार बजे सीएम नीतीश करेंगे. इस फ्लाईओवर के शुरू होने से पटना शहर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

इस उद्घाटन समारोह में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इस फ्लाईओवर के उद्घाटन का हर किसी को लंबे समय से इंतजार है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइओवर का निर्माण करीब 104 करोड़ रुपये की लागत से 2015 में शुरू हुआ था और इसे 11 नवंबर, 2018 तक तैयार होने का लक्ष्य था. बाद में इसकी समयसीमा 31 मार्च, 2021 तय की गयी.

Patna News: आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर का फायदा

आर-ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर शुरू होने से आर ब्लॉक की तरफ से मीठापुर, कंकड़बाग और गांधी मैदान की तरफ जाना आसान हो जायेगा. वहीं, कंकड़बाग, गांधी मैदान व मीठापुर की ओर से सीधे विधानसभा, एयरपोर्ट व वीरचंद पटेल पथ की ओर वाहन जा सकेंगे.इससे बेली रोड पर दबाव कम होगा. इससे जाम से राहत मिलेगी और दूरी कम हो जायेगी व समय की बचत होगी.

करबिगहिया-मीठापुर बस स्टैंड फ्लाइओवर का काम जारी

करबिगहिया गोलंबर व मीठापुर बस स्टैंड के बीच बनने वाले फ्लाइओवर का काम तेजी से चल रहा है. इसके बनने से न्यू बाइपास से आनेवाले जीपीओ होते आर ब्लॉक गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ या विधानसभा, मीठापुर, गर्दनीबाग की ओर सीधे जा सकेंगे. स्टेशन होते हुए गांधी मैदान, चिरैयाटांड़ पुल होते हुए कंकड़बाग जाना आसान होगा.

चिरैयाटांड़- करबिगहिया फ्लाइओवर का काम शुरू

चिरैयाटांड़ से करबिगहिया के बीच बननेवाले फ्लाइओवर का काम शुरू हो गया है. इसे मीठापुर बस स्टैंड की ओर जानेवाले फ्लाइओवर के गोलंबर के पास मिलाया जायेगा. लगभग 600 मीटर लंबे फोरलेन फ्लाइओवर का काम अगले साल दिसंबर तक पूरा होने की संभावना है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें