25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनडीए में जाने की बात को नीतीश कुमार ने बताया फालतू, बोले- इन सब बातों में कोई दम नहीं

संवाददाताओं ने पूछा कि चर्चा है कि आपकी निकटता एनडीए की ओर हो रही है, मुख्यमंत्री ने इस पर अनभिज्ञता जाहिर की. उन्होंने सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस तरह की फालतू बातें क्यों करते हैं. हम तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में जाने की खबरों को महज अफवाह करार दिया है. उन्होंने कहा कि यह फालतू सवाल है, इसमें कोई दम नहीं है. सोमवार को पंडित दीन दीयाल उपाध्याय की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके प्रयास से गैर भाजपा दलों को एकजूट किया जा रहा है. संवाददाताओं ने पूछा कि चर्चा है कि आपकी निकटता एनडीए की ओर हो रही है, मुख्यमंत्री ने इस पर अनभिज्ञता जाहिर की. उन्होंने सवाल को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस तरह की फालतू बातें क्यों करते हैं. हम तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं.

हम सबलोगों के लिए काम कर रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबलोगों के लिए काम कर रहे हैं. आगे भी हमलोग विकास का काम यूं ही करते रहेंगे. हम बार-बार कहते हैं कि हम पत्रकारों के पक्षधर हैं. जदयू के नेता महेश्वर हजारी द्वारा पीएम मैटेरियल बताये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है. हम सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं. इंडिया गठबंधन की अगली बैठक और रणनीति को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कमिटियां बन गयी हैं. मीटिंग हो रही है. हम इस काम में उनलोगों को सुझाव दे रहे हैं, सभी लोग लगे हुए हैं. आगे सबकुछ तय कर लिया जाएगा.

Also Read: बिहार: सीएम नीतीश कुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर राजकीय समारोह में हुए शामिल, तेजस्वी भी रहे मौजूद

कोई गलत करेगा तो होगी कार्रवाई

खुसरूपुर में दलित महिला के साथ हुयी घटना से संबंधित प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के साथ भी कोई घटना होती हैं तो निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है. कोई भी गड़बड़ करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट आते ही जाति गणना को सार्वजनिक कर दिया जायेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि जाति आधारित गणना का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. रिपोर्ट के तैयार होते ही पब्लिश कर दिया जायेगा. दीनदयाल जयंती समारोह में मुख्यमंत्री के बाद भाजपा नेता सुशील मोदी के पहुंचने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर आने में क्या ऐतराज था, जिसको जो मन में है करे, मुझे इससे क्या लेना-देना है?

Also Read: बिहार के तीन दर्जन गांव नक्शे तक से हो गये गायब, कुदरत का कहर जानकर आप भी रह जाएंगे दंग..

मुख्यमंत्री ने दी स्व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर राजधानी के राजेंद्र नगर, रोड नंबर 3 स्थित पार्क में आयोजित राजकीय समारोह में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को लेकर जो चीज पहले से सरकार की ओर से तय की हुई है, उसमें सबलोग आते हैं. हम तो सबकी इज्जत करते हैं, सबका सम्मान करते हैं. जंयती समारोह में भाजपा के लोगों के शामिल नहीं होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पहले साथ थे, लेकिन आज इस कार्यक्रम में नहीं आए तो वे जानें.

ये लोग थे मौजूद

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार सिंह, बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य शिवशंकर निषाद सहित अनेक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी स्व पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती पूजन,भजन-कीर्तन एवं बिहार गीत का गायन किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें