25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर को मेडिकल कॉलेज की सौगात, नीतीश-तेजस्वी के आगमन को लेकर बदली गयी ट्रैफिक व्यवस्था जानिए..

बिहार के मुंगेर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शनिवार को मुंगेर आ रहे हैं. उनके आगमन को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जबकि कई रूटों को आम लोगाें के लिए डायवर्ट भी किया गया है.

Medical College In Munger: मुंगेर में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल की सौगात देने खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आ रहे हैं. शनिवार को मुंगेर में सीएम नीतीश कुमार यहां के लोगों को मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. मंगरा पोखर संदलपुर बाग में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा. साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य योजनाओं का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री करेंगे. सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.वहीं आज मुंगेर में कई जगहों पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

सीएम नतीश का कार्यक्रम..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को हेलीकॉप्टर से मुंगेर आयेंगे. आरडी एंड डीजे कॉलेज मैदान में बनाये गये हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा, जहां से वे सड़क मार्ग से पांच नंबर गुमटी, तीनबटिया, बांक होते हुए मंगरा पोखर संदलपुर बाग पहुंचेंगे, जहां उनके द्वारा अपराह्न 12 बजे मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल की आधारशिला रखी जायेगी. जबकि सदर अस्पताल में बनाये गये 100 बेड का प्री-फेब्रिकेटेड अस्पताल एवं प्री-फेब्रिकेटेड पीकू वार्ड का उद्घाटन भी करेंगे. इस दौरान सीएम मुख्य कार्यक्रम स्थल मंगरा पोखर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. जहां उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, स्थानीय सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी होंगे.

शनिवार को बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर कई मार्गों को डायवर्ट कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि यातायात और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए शनिवार को अपराह्न 12 बजे से शाम के पांच बजे तक कई मार्गों को डायवर्ट किया गया. इसे लेकर रूट निर्धारित किया गया है. अंबे चौक एवं गोशाला की ओर से बांक की ओर जाने वाले मार्ग पर चौपहिया वाहन का आवागमन अपराह्न 1:30 बजे तक होगा. जबकि दोपहिया वाहन अपराह्न दो बजे तक चलेंगे. वहीं जमालपुर से गौशाला, सीताकुंड जाने वाले वाहन शाहजुबैर रोड एवं पूरबसराय ढाला होते हुए जायेंगे. मुंगेर शहर से बरियारपुर-भागलपुर एनएच-80 की ओर जाने वाले छोटी वाहन अंबे चौक, कोर्णाक मोड़ एवं सफियाबाद होते हुए जायेंगी. जबकि बड़े वाहन शहर से भगत सिंह चौक, सोझी घाट, चुआबाग, हेरुदियारा होते हुए एनएच-80 पर जायेंगी. गोशाला चौक से आने वाले वाहनों की पार्किंग स्थल जेएमएस कॉलेज में होगी. एसपी ने बताया कि सीएम के मंगरा पोखर स्थित मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में जाने के लिए गौशाला चौक से आने वाले वाहन गोशाला एवं डायट सेंटर में पार्क करेंगे. जबकि अंबे चौक की ओर से आने वाले वाहन न्यू पुलिस लाइन में पार्क करेंगे और बांक मोड़ से आने वाले वाहनों को गुलालपुर मैदान में पार्क किया जायेगा.

Also Read: बिहार: गया में बस-हाइवा की टक्कर में धड़ से अलग हो गया स्टाफ का सिर, 2 लोगों की मौत, 40 यात्री जख्मी
मुंगेर की पुरानी मांग रही है मेडिकल कॉलेज

बता दें कि जमालपुर प्रखंड की बांक पंचायत के मंगरा पोखर संदलपुर बाग बहियार में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल निर्माण कार्य का आधारशिला रखेंगे और साथ ही मुंगेरवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो जायेगी. सीएम के आगामन को लेकर बैनर-पोस्टर की शहर से लेकर मुख्य कार्यक्रम स्थल तक भरमार हो गयी है. सीएम के आगमन और वापसी वाले मार्ग में महागठबंधन के नेताओं ने होर्डिंग, बैनर लगा रखा है. जबकि जगह-जगह सीएम व डिप्टी सीएम के स्वागत में तोरणद्वार बनाया गया है. शहर में मुंगेर वासियों की तरफ से दर्जनों होर्डिंग लगाया गया है. इसमें मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का शिलान्यास का स्वागत किया है. जदयू, राजद व अन्य महागठबंधन दलों के नेताओं ने मोटर साइकिल रैली निकाल कर लोगों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. जबकि पिछले चार दिनों से शहर से लेकर गांव तक में वाहनों से माइकिंग कर लोगों को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने के लिए आमंत्रण की सूचना दी जा रही है.

सीएम के आगमन को लेकर कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मुंगेर के एसपी ने बताया कि एसटीएफ द्वारा कार्यक्रम स्थल वाले क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन का कार्य किया जा रहा है. जबकि हेलीपैड से लेकर मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आधा दर्जन डीएसपी, एसडीपीओ को लगाया गया है. जबकि 500 से अधिक पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया गया. जबकि सीएम आगमन और वापसी वाले मार्ग में 500 से अधिक जवानों को तैनात किया गया. यातायात डीएसपी को सीएम रूट में लगाया गया है. सुरक्षा में कोई चूक नहीं होगी, क्योंकि इसका पूरा ध्यान रख कर ब्लू प्रिंट बना कर पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें