1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar news bihar cm nitish kumar visit delhi after bihar cabinet expansion will jdu entry in modi cabinet expansion nda amit shah pm modi upl

Nitish kumar News: बिहार में सरकार बनने और मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर सीएम नीतीश, क्या मोदी कैबिनेट में होगी JDU की एंट्री ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद दिल्ली दौरे पर नीतीश
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद दिल्ली दौरे पर नीतीश
File

Nitish kumar News: बिहार में सरकार बनने और मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Cabinet Expansion) के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) दो दिन के दौरे पर दिल्ली (Delhi) पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. केंद्र में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार (Modi Cabinet Expansion) से पहले इस मुलाकात को लेकर चर्चाओं का बजार गरम है.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) संसद सत्र (Parliament session) के कारण पहले से दिल्ली में मौजूद हैं. सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे को लेकर अबतक कोई आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी गई है.मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा भी गए हैं.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात के लिए समय मांगा है. इसमें सीएम नीतीश बिहार को लेकर पीएम मोदी से चर्चा कर सकते हैं. विधानसभा चुनाव में एनडीए ने कई वादा किया है. उसके लिए अलग से मदद की मांग भी कर सकते हैं.

आगामी दिनों में मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार भी होना है. कहा जा रहा है कि इसमें नीतीश कुमार जदयू की तरफ से दावेदारी कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि बिहार कैबिनेट विस्तार के बाद नीतीश कुमार अब केंद्रीय नेतृत्व पर मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू की आनुपातिक हिस्सेदारी की शर्त को पूरा करने का दबाव बना सकते हैं. आनुपातिक हिस्सेदारी के मुताबिक जदयू को केंद्र सरकार में दो कैबिनेट मंत्री और एक राज्यमंत्री चाहिए.

Bengal Election: बंगाल चुनाव भी अहम फैक्टर

सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे को पश्चिम बंगाल चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि जदयू ने बंगाल चुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है. इसको लेकर भी सीएम नीतीश प्रधानमंत्री के सामने कुछ प्रस्ताव रख सकते हैं. इसके अलावा सीएम नीतीश दिल्ली में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. बंगाल और असम चुनाव को लेकर बातचीत करेंगे. वहीं उम्मीद है कि एनडीए में लोजपा की भूमिका पर भी मुख्यमंत्री खुल कर बात करेंगे.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें