35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जदयू ने नौकरी देने के वादे पर विपक्ष को घेरा, तेजस्वी और खरगे के इन दावों पर खड़े किए सवाल..

जदयू नेता ने कांग्रेस और राजद के बयानों को सामने रखते हुए नौकरी के दावे पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 का घमासान जारी है. बिहार समेत देशभर में पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. बिहार में 40 सीटों पर जीत को लेकर एनडीए और महागठबंधन पूरा जोर लगाए हुए है. महागठबंधन के प्रचार की बिहार में कमान थामे तेजस्वी यादव लगातार यह वादा कर रहे हैं कि अगर केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 15 अगस्त को 1 करोड़ रोजगार दी जाएगी. वहीं जदयू ने अब कांग्रेस और राजद के दावे में ताल-मेल नहीं होने का दावा करके निशाना साधा है.

तेजस्वी यादव का 1 करोड़ नौकरी का वादा

तेजस्वी यादव चुनावी जनसभाओं में खुलकर कहते दिखे हैं कि अगर देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो देशभर में एक करोड़ नौकरी दी जाएगी. राजद ने चुनाव को लेकर जो 24 जनवचन जारी किए हैं उसमें भी इसका जिक्र है. जिसमें बताया गया है कि सभी सार्वजनिक संस्थानों और सरकारी विभागों में खाली पड़े 30 लाख पदों के अलावा 70 लाख पद सृजन किए जाएंगे.

जदयू नेता ने खड़े किए सवाल..

वहीं जदयू ने अब राजद के इस दावे पर सवाल खड़े किए हैं. जदयू नेता नीरज कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के एक बयान को हथियार बनाते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बोल रहे हैं कि 1 करोड़ रोजगार देंगे. जबकि खरगे कह रहे हैं कि 30 लाख रोजगार देंगे. जदयू नेता ने सवाल किया कि आखिर कौन झूठ बोल रहा है. नीरज कुमार ने कहा कि ये प्रमाण है कि आपके(कांग्रेस और RJD) बीच में कहीं ताल-मेल नहीं है.

ALSO READ: भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित किया, उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ने पर हुई कार्रवाई

मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा था?

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हाल में भी दावा किया है हम पांच न्याय और 25 गारंटी को करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में 30 लाख वैकेंसी है. हरियाणा में 2 लाख से अधिक सीटें खाली है. अगर हर राज्य में आकलन करें तो पता चलेगा कि कितनी वैकेंसी है. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अगर हम आएंगे तो पहले खाली वैकेंसी को भर्ती करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें