25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभु श्रीराम के जयघोष से गूंजता रहा शहर

रामनवमी शोभायात्रा का अद्भुत स्वरूप मस्तानगंज से लेकर पुरानी रजौली बस स्टैंड तक देखने को मिला. शहर के विभिन्न मुहल्लों से निकाली गयी शोभायात्रा मस्तानगंज से निकलना शुरू हुई.

नवादा सदर. रामनवमी शोभायात्रा का अद्भुत स्वरूप मस्तानगंज से लेकर पुरानी रजौली बस स्टैंड तक देखने को मिला. शहर के विभिन्न मुहल्लों से निकाली गयी शोभायात्रा मस्तानगंज से निकलना शुरू हुई, तो अंत का पता ही नहीं चल पा रहा था. केसरीया साफा बांधे कहीं नौजवानों की टोली रामधुन पर नाच रहे थे, तो सैकड़ों युवाओं का जत्था जय श्रीराम का जयघोष कर रहे थे. आर्कषक लाइटिंग व बाजे पर बजते गाने की धून लोगों को झुमने-नाचने को मजबूर कर रहा था.

””””””””राम जी की निकली सवारी, राम जी की लीला है न्यारी”””””””” गीत के बोल नवादा की सड़कों पर साकार रूप लेता दिखा. महावीरी पताका के साथ पिछे चलते सैकड़ों की संख्या में टमटम, घोड़ा, बैलगाड़ी, बैंड पार्टी, भांगड़ा, देशी ढ़ाक बाजा व हजारों की संख्या में भगवामय हुए हिंदुओं की टोली जिधर से गुजर रही थी. उस ओर भगवान श्रीराम के नारे गूंज रहे थे. रामनवमी शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के स्वागत में कई स्थानों पर फूलों की वर्षा भी किया गया.

रामनवमी शोभायात्रा की सुंदरता देखने के लिए कई स्थानों पर महिलाओं की टोलियां शोभायात्रा का इंतजार करती दिखीं. सड़कों के किनारे खड़े होकर महिलाएं श्रीराम का जयघोष लगाते हुए अपने मुहल्लों से शोभायात्रा को विदाई दी. रोड के किनारे के घरों में छतों व खिड़कियों पर खड़े होकर महिलाएं भी शोभायात्रा में शामिल होने का आनंद लिया. पारनवादा बिजली ऑफिस के पास, पार नवादा देवी स्थान, गोर्वद्धन मंदिर, न्यू एरिया गायत्री मंदिर, बजरंग नगर रेलवे क्रॉसिंग आदि के पास सैकड़ों की संख्या में नारी शक्ति भी शोभायात्रा को सफल बनाने में सक्रियता के साथ जुटी दिखी.

डीएम प्रशांत कुमार सीएच, एसपी कार्तिकेय शर्मा, सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, एसडीओ, नवादा एसडीपीओ, रजौली एसडीपीओ, बीडीओ सहित दर्जनों थानों के थानाध्यक्ष व जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी सक्रियता के साथ शांतिपूर्ण रामनवमी जुलूस का संचालन कराते रहे. शहर के विभिन्न स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ सुरक्षा बल के जवान तैनात रहे.

ड्रोन से रखी गयी नजर

शांतिपूर्ण तरीके से शोभा यात्रा संपन्न कराने को लेकर प्रशासन के द्वारा सभी संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बल के जवान और मजिस्ट्रेट तैनात किये थे. अर्द्ध सैनिक बल की चार कंपनियां भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकस रही. प्रमुख स्थानों पर ड्रोन कैमरे की मदद से शोभायात्रा की निगरानी की गयी. सादी वर्दी में भी पुलिस बल के जवान भारी संख्या में मौजूद रहे. सीसीटीवी कैमरे को भी सही करके होने वाली घटनाओं पर नजर रखी गयी. रजौली बस स्टैंड से मस्तानगंज तक सुरक्षा बलों की विशेष कंपनियों की तैनाती दिखी. जिला के तेजतर्रार पुलिस अधिकारी व थानाध्यक्ष स्पेशल तौर पर तैनात थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें