26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दम घुटने से एक ही परिवार के महिला समेत दो लोगों की मौत, छह सदस्य अस्पताल में भर्ती

नवादा : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित चौकिया पंचायत के बैरियाडीह गांव में दम घुटने से एक ही परिवार के एक महिला और एक बच्चे की मौत मौके पर ही हो गयी. वहीं, परिवार के छह अन्य सदस्य भी दम घुटने की वजह से जिंदगी और मौत के बीच गया जिले के […]

नवादा : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित चौकिया पंचायत के बैरियाडीह गांव में दम घुटने से एक ही परिवार के एक महिला और एक बच्चे की मौत मौके पर ही हो गयी. वहीं, परिवार के छह अन्य सदस्य भी दम घुटने की वजह से जिंदगी और मौत के बीच गया जिले के निजी अस्पताल में संघर्षरत हैं.

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, इसी घर मे सात दिन पूर्व भी एक महिला दुलारी देवी की मौत ऐसे ही अचानक हो चुकी थी. महिला की मौत के बाद क्रिया कर्म में और भी रिश्तेदार घर में मौजूद थे. गया में जिन लोगों का इलाज चल रहा है, उनमें छह वर्षीय मृत बालक गोलू की 28 वर्षीय मां रिंकू देवी, 11 वर्षीया प्रीती, पांच वर्षीया प्रतिमा, छह वर्षीय प्रफुल्ल सहित रामरायचक निवासी रिश्तेदार शंकर यादव की 35 वर्षीया पत्नी मुन्ना देवी और उसका नौ वर्षीय पुत्र संदीप शामिल हैं.

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक प्रकाशवीर, जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती, मुखिया सुरेंद्र भुइयां, बीडीओ अखिलेश्वर कुमार, सीओ ठुइयां उरांव, थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा घटनास्थल पर पहुंच कर मामले का जायजा लेते हुए शोक संतप्त परिवार को ढांढ़स बंधाया. वहीं, शोक संतप्त परिवार को समझाते हुए दोनों शवों को पोस्टमार्टम कराने के लिए नवादा भेज दिया गया. साथ ही राहत आपदा के तहत चार-चार लाख रुपया सहायता देने की भी बात कही गयी.

घटना के बारे में ग्रामीण साधु यादव, लालो यादव आदि ने बताया कि मृत शोभा देवी और गोलू के साथ उक्त सभी घायल एक ही कमरे में कमरे का दरवाजा और खिड़की को बंद कर बोरसी जला कर खटिया पर सो गये. सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने से घर के अन्य सदस्य जब दरवाजा खोल कर देखें, तो सभी बेसुध पाये गये. सभी लोगों को कमरे से निकाल कर स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक के पास ले जाया गया. चिकित्सक ने शोभा देवी और गोलू को मृत बताते हुए अन्य को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. मौके पर पूर्व पैक्स अध्यक्ष नागेंद्र यादव, विधायक प्रतिनिधि अभिमन्यु प्रसाद, पूर्व मुखिया साधु यादव,कामदेव दास, सुरेंद्र दास, राजेंद्र भारती, सिरदला पुलिस अधिकारी आरके चौधरी सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें