1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. narendra modi cabinet expansion these jdu leader join minister oath ceremony rcp singh statement on central cabinet vistar avh

मोदी कैबिनेट विस्तार में JDU का क्या होगा स्ट्रक्चर? राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP Singh ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RCP Singh
RCP Singh
Twitter

नरेंद्र मोदी कैबिनेट विस्तार को लेकर राजधानी दिल्ली से लेकर पटना तक सियासी हलचल तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में जनता दल यूनाइटेड के शामिल होने को लेकर लग रहे कयासों पर आज आरसीपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है. सिंह ने कहा कि जेडीयू कोटा से कौन-कौन मंत्री होंगे? यह फैसला नीतीश कुमार करेंगे. उन्होंने कहा कि जदयू मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने को तैयार है.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि मोदी कैबिनेट विस्तार में हमारी पार्टी शामिल होने को तैयार है. उन्होंने कहा कि बिहार में भी बीजेपी के हम साझेदार हैं और अगर केंद्र में भी भागीदारी मिलती है तो, यह अच्छा रहेगा.

वहीं जब आरसीपी सिंह से मंत्रियों के बारे में पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि यह फैसला नीतीश कुमार करेंगे. नीतीश कुमार हमारे एक मात्र नेता हैं. सिंह ने कहा कि मेरा नाम तो मंत्री को लेकर 2017 से चल रहा है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. इधर, बिहार कै मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने की खबरों पर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है.

सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली जाने पर जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार अपने आखं का इलाज कराने दिल्ली आ रहे हैं. यह एक निजी दौरा है और इसका राजनीतिक से कोई ताल्लुकात नहीं है. बता दें कि इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगे.

मोदी मंत्रिमंडल का होना है विस्तार- बताते चलें कि देश में मोदी कैबिनेट का विस्तार होना है. कैबिनेट में चुनावी राज्यों के नेताओं को अधिक तरजीह मिल सकती है. वहीं बिहार बीजेपी के भी नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला कैबिनेट विस्तार है.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें