1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. clone train of rajgir to shramjeevi express starts from today asj

राजगीर से श्रमजीवी एक्सप्रेस के क्लोन ट्रेन का परिचालन आज से

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन

राजगीर (नालंदा) : राजगीर से नयी दिल्ली जानेवाली श्रमजीवी एक्सप्रेस के क्लोन ट्रेन का परिचालन आज सोमवार से शुरू हो जायेगा. शुरुआत के प्रथम दिन इस ट्रेन को प्लेटफाॅर्म नंबर एक से चलाया जायेगा. बाकी के दिनों में यह तीन नंबर प्लेटफाॅर्म से चलेगी. राजगीर रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह सात बजे चलेगी और मध्य रात्रि 2.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी. 21 सितंबर से चलनेवाली इस ट्रेन की बुकिंग दो दिन पूर्व 19 सितंबर से ही शुरू हो गया था. इस ट्रेन में 12 थ्री टायर एसी और दाे स्लीपर कोच हैं.

राजगीर से नयी दिल्ली के बीच मात्र छह स्टेशनों पर ठहराव

राजगीर से खुलने के बाद इस ट्रेन का ठहराव मात्र छह स्टेशनों पर ही होगा, जिसमें पटना जंक्शन, दीनदयाल उपाध्याय, न्यू बेस्ट केबिन, वाराणसी, लखनऊ और मुरादाबाद होगा.

राजगीर स्टेशन से खुलने के बाद पटना जंक्शन होगा प्रथम ठहराव

यह ट्रेन 9.20 बजे सुबह पटना पहुंचेगी और 10 मिनट ठहराव के बाद 9.30 बजे पटना से प्रस्थान करेगी. इसका अगला पड़ाव दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन होगा. दोपहर के 12.45 बजे यह दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंचेगी और 12.55 बजे वहां से खुलेगी. इसी तरह 13.10 बजे न्यू वेस्ट केबिन, 13.50 बजे वाराणसी, 18.15 बजे लखनऊ, 23.35 बजे मुरादाबाद और 2.30 बजे मध्यरात्रि में नयी दिल्ली पहुंच जायेगी. राजगीर स्टेशन प्रबंधक सीबी सिंह ने कहा कि ट्रेन परिचालन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. राजगीर स्टेशन पर इस नये ट्रेन का स्वागत की औपचारिकता बेहतर ढंग से किया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें