29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मार्ट मीटर: मेगा कैंप में दूसरे दिन भी पहुंचे 103 उपभोक्ता, सबसे अधिक डेफरमेंट के मामले

उपभोक्ता मेगा कैंप में पहुंचे लोगों ने अपनी-अपनी शिकायतें शिविर में उपस्थित अधिकारियों के सामने रखी. शिविर में देर शाम तक 103 उपभोक्ताओं के बिल से संबंधित समस्या का निदान किया गया. माड़ीपुर स्थित कैंप में शिविर के अंतिम दिन सबसे अधिक डेफरमेंट ( अंतर राशि ) से जुड़े 72 मामले सामने आये हैं.

बिहार: मुजफ्फरपुर में बिजली बिल की गड़बड़ी और समस्या को लेकर दूसरे दिन भी शहर के अलग-अलग इलाकों से उपभोक्ता मेगा कैंप लगाया गया. उपभोक्ता मेगा कैंप में पहुंचे लोगों ने अपनी-अपनी शिकायतें शिविर में उपस्थित अधिकारियों के सामने रखी. शिविर में देर शाम तक 103 उपभोक्ताओं के बिल से संबंधित समस्या का निदान किया गया. माड़ीपुर स्थित कैंप में शिविर के अंतिम दिन सबसे अधिक डेफरमेंट ( अंतर राशि ) से जुड़े 72 मामले सामने आये हैं. उपभोक्ता मेगा कैंप का आज दूसरा दिन था.

पारदर्शी होना चाहिए प्रीपेड मीटर व्यवस्था

कुछ लोग संतुष्ट हुए, वहीं कुछ उपभोक्ताओं ने बताया कि यहां तो समझा दिया गया. लेकिन नये एप में कई राशि की कटौती का रिकॉर्ड नहीं दिखता है, जिसके कारण उलझन की स्थिति हो जाती है. उपभोक्ताओं अमित कुमार, सुबोध कुमार ने कहा कि एप पर किस-किस मद में राशि की कटौती हो रही है, यह पूरी तरह से पारदर्शी होना चाहिए. मेगा कैंप के दौरान दोपहर के समय एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश व डीएसपी राघव दयाल पहुंचे. उन्होंने बताया कि प्रीपेड मीटर लगाना चाहिए, कोई समस्या जैसे बिल की भुगतान या मीटर के तेजी से चलने की शिकायत होने पर लोग धैर्य रख कर बिजली अधिकारियों से मिलें, उसका निवारण तत्काल होगा. बीएसपीएचसीएल के सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल ने कहा कि स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्याओं के निपटारे के लिए यह दो दिवसीय मेगा शिविर काफी सफल रहा.

Also Read: स्मार्ट मीटर: मुजफ्फरपुर में 50 हजार से ज्यादा शिकायतों के लिए सिर्फ 4 लोग, कैसे दूर होगी समस्या ?
संतुष्ट हुए उपभोक्ता

शिविर में आये सभी उपभोक्ता संतुष्ट हुए. अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने कहा कि उपभोक्ता मेगा कैंप के शिविर में आज 103 मामलों का निष्पादन किया गया. दूसरे दिन सरैयागंज, कल्याणी, एमआईटी, माड़ीपुर, नयाटोला, अघोरिया बाजार, सिकंदरपुर, व चंदवारा सेक्शन के अधिकारियों ने लोगों की समस्याओं को सुना. शिविर में कार्यपालक अभियंता विजय कुमार, पंकज कुमार, मनोज कुमार जायसवाल और सजिद हुसैन उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें