1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. need to take care after the corona vaccine dose know what needs to be taken care of corona ka tika side effect skt

कोरोना वैक्सीन का डोज पड़ने के बाद सावधानी बरतने की होगी जरुरत, जानें किन बातों का रखना होगा ख्याल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

कोरोना वैक्सीन जिन हेल्थ वर्कर्स को दी जानी है, उन्हें पहले डोज पड़ने के बाद सावधानी बरतनी है. 28 दिन बाद जब दूसरा डोज पड़ेगा, तो उन्हें 15 दिनों तक मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन व सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए जागरूक करें. ये बातें सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 38 जिलों के जिलाधिकारी, सिविल सर्जन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहीं. उन्होंने कहा कि वैक्सीन देने के बाद लोग आधा घंटे तक रुकें, इसके लिए प्रतिक्षालय में टीबी व अन्य मनोरंजन की संसाधन उपलब्ध कराएं.

प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन लग जाये, उन्हें लगने लगेगा कि वे अब मास्क नहीं पहनेंगे, कहीं भी यात्रा कर सकते हैं और उन सब से मिल सकते हैं, जिनसे आप महामारी के चलते एक साल से नहीं मिले हैं.

लेकिन उन्हें जानकारी दें कि वैक्सीन लगने के बाद आप घर लौटें, सोशल आइसोलेशन बनाये रखें, दूसरी डोज का इंतजार करें और उसके बाद कम से कम 15 दिनों तक उम्मीद के मुताबिक, वैक्सीन के पूरी तरह प्रभावी होने का इंतजार करें. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एसीएमओ डॉ विनय कुमार, डीपीएम बीपी वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अजय कुमार आदि उपस्थिति थे.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें