1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur weather today latest updates of yaas cyclone in bihar mausam news updates of rain in bihar news skt

Muzaffarpur Weather News: मुजफ्फरपुर में तूफान का कहर, 36 घंटे से लगातार बारिश जारी, बिजली गुल होने से गहराया संकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Muzaffarpur Weather: आंधी से गिरा पेड़
Muzaffarpur Weather: आंधी से गिरा पेड़
प्रभात खबर

यास तूफान के प्रभाव से मुज़फ्फरपुर में 36 घंटे से लगातार बारिश हो रही है.तेज हवा के कारण कई इलाकों में 24 घंटे से बिजली गायब है. कई जगहो पर बिजली की तार पर ही पेड़ गिर गए हैं. बिजली गायब रहने कई इलाकों में पेयजल संकट गहरा गया है. सुबह से हो रही बारिश दोपहर में तेज हो गयी.जिससे मोतीझील सहित कई जगहों पर पानी लग गया है.

डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा की ओर से जारी मौसम पुर्वानुमान में बताया गया है कि शनिवार तक मध्यम बारिश हो सकती है. आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है.

बता दें कि तूफान का असर सबसे ज्यादा बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर दिखा है. शहर से लेकर गांव तक बिजली आपूर्ति चरमरा गयी. शहरी क्षेत्र में सिकंदरपुर, बैरिया, दादर, गन्नीपुर, बीएमपी-6, अघोरिया बाजार, जीरोमाइल, अहियापुर, भगवानपुर, मिस्कॉट, आमगोला, बीबीगंज आदि इलाकों में बिजली बाधित रही. वहीं गुरुवार को भी बिजली की ट्रिपिंग जारी रही. 80 से अधिक जगहों पर पेड़ व उसकी डाली गिरने के कारण लाइन बाधित रही. वहीं करीब दो दर्जन पिन इंसुलेक्टर ब्लास्ट या पंक्चर हो गये.

Muzaffarpur Weather News:  मुजफ्फरपुर में तूफान का कहर, 36 घंटे से लगातार बारिश जारी, बिजली गुल होने से गहराया संकट

शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के मनिकपुर मध्य विद्यालय की छत पर बरगद का पेड़ गिर गया. जिले में बीती रात से ही लगातार बारिश हो रही है. तेज हवा के बहने से कई जगहों पर पेड़ गिरने की आशंका लगी ही हुई.

Muzaffarpur Weather News:  मुजफ्फरपुर में तूफान का कहर, 36 घंटे से लगातार बारिश जारी, बिजली गुल होने से गहराया संकट

मौसम विभाग के अनुसार, 30 मइ तक ये हालात बने रहेंगे. लोग घरों से बाहर निकलना बंद कर चुके हैं. किसानों के लिए यह तूफान आफत बनकर आई है. केले की खेती करने वाले किसानों पर इसका खास असर पड़ा है. वहीं जलजमाव की समस्या से जिले के लोगों की समस्या और अधिक बढ़ गई है. जिला प्रशासन स्थिति को सामान्य करने की तैयारी में जुटा है. बिहार में मुजफ्फरपुर में 36 घंटे से लगातार बारिश जारी तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें