1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. indian railway vigilance increased after intelligence alert regular checks will be done in trains regarding festivals rdy

Indian Railway: खुफिया अलर्ट के बाद बढ़ायी गयी चौकसी, त्योहारों को लेकर ट्रेनों में होगी नियमित जांच

आरपीएफ व अन्य एंजेसियों के सहयोग से स्टेशन पर जांच अभियान चलाया जा रहा है. नियमित तौर पर ट्रेनो में भी संदेह के आधार पर चेकिंग का कार्य किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खुफिया अलर्ट के बाद बढ़ायी गयी चौकसी
खुफिया अलर्ट के बाद बढ़ायी गयी चौकसी
फाइल फोटो

indian railway: रक्सौल रेल यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हर एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेन में जीआरपी की टीम काम कर रही है जो यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो इसका ख्याल रख रही है. उक्त बातें नव पदास्थापित रेल डीएसपी पंकज कुमार ने रविवार को रक्सौल जीआरपी थाना का निरीक्षण करने के बाद कहीं.

उन्होंने कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है, दशहरा से लेकर छठ पूजा तक यात्रियों की काफी भीड़ होती है. असामाजिक तत्व, नशाखुरानी गिरोह के सदस्य इस मौके की तलाश में रहते हैं, लेकिन उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा. आगामी दिनों में बढ़ती भीड़ के बीच हमारी पुलिस कैसे काम करे, इसकी कार्य योजना तैयार कर ली गयी है और उसी के अनुसार कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि इंटरपोल और खुफिया विभाग के अलर्ट के बाद भी आवश्यक सावधानी बरती जा रही है. समय-समय पर आरपीएफ व अन्य एंजेसियों के सहयोग से स्टेशन पर जांच अभियान चलाया जा रहा है. नियमित तौर पर ट्रेनो में भी संदेह के आधार पर चेकिंग का कार्य किया जा रहा है.

ट्रेन में संदिग्ध कोई दिखे तो दें सूचना

डीएसपी पंकज कुमार ने प्रेस के माध्यम से लोगों से यह अपील की कि ट्रेन में कहीं भी यदि कोई असामाजिक तत्व या संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस या अन्य रेल के स्टॉफ को इसकी जानकारी दे, जिससे हम अपराधिक घटनाओं को रोक सके. इससे पूर्व नव पदास्थापित डीएसपी के पहली बार रक्सौल पहुंचने पर जीआरपी थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास के द्वारा स्वागत किया गया.

इसके बाद उन्होंने बारी-बारी से रक्सौल रेल थाना में पदस्थापित पदाधिकारियों से बात की. निरीक्षण के क्रम में उनके द्वारा अलग-अलग दर्ज मामलो की समीक्षा भी की गयी और इसका समय सीमा के अंदर निष्पादन करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया. वहीं उन्होने थानाध्यक्ष पकंज दास को निर्देश दिया कि गस्ती टीम के साथ-साथ वे भी औचक निरीक्षण करते रहे.

मौके पर सअनि सोती कुमार यादव, सत्येन्द्र सिंह, विरेन्द्र सिंह, अरूण कुमार, डीपीसी अरूण कुमार, संतोष कुमार मलाह, अजय कुमार सिंह, अशोक कुमार मुखर्जी सहित अन्य मौजूद थे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें