26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पैट परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को पास कराने के लिए आ रहे फर्जी कॉल

Fake calls to pass PAT exam

एडवांस में 10 से 15 हजार और काम होने के बाद बाकी राशि

वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुर

पैट परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों को पास कराने से लेकर नंबर बढ़ाने नाम पर फोन काल आ रहे हैं. उन्हें पूरी मदद करने का भरोसा दिलाया जा रहा है. बीते दो दिनों से आ रहे कॉल को लेकर परीक्षार्थियों के बीच चर्चा बनी हुई है. एक अभ्यर्थी ने बताया कि संबंधित विषयों में अच्छे नंबर दिलाने से लेकर पास कराने के एवज में अभ्यर्थियों से 50 – 60 हजार की राशि की मांग हो रही है. कॉल करने वाले एडवांस में 10 से 15 हजार और काम होने के बाद बाकी राशि देने की बात करते है. एक अभ्यर्थी ने बताया कि पैट की परीक्षा में पास कराने के लिये उससे 60 हजार रुपये की डिमांड की गई है. बताया जा रहा है कि पैट की परीक्षा के बाद रिजल्ट से पहले साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं. दूसरी ओर रिजल्ट से पहले सेटिंग के लिये कई लोग अपनी पैरवी भी लगा रहे है. बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह तक पैट का रिजल्ट जारी हो जायेगा.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने किया परीक्षार्थियों को किया अलर्ट

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने परीक्षार्थियों को किसी तरह के लालच में फंसने से आगाह किया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि पैट की परीक्षा में किसी स्तर पर कोई धांधली की गुंजाइश नहीं है. ऐसे फर्जी काॅल से सावधान रहें. साइबर ठग पैसा वसूली के लिए झांसे में लेना चाहते हैं. बता दें कि इससे पहले भी यूजी और पीजी में दाखिला कराने के नाम पर छात्र-छात्राओं से पैसा ऐंठने की शिकायत दर्ज की गई है. मामले को लेकर थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज की गई है. नौ जून को जिले में पांच केंद्रों पर पैट परीक्षा का आयोजन किया गया था. इसमें कुलपति प्रो. डीसी राय के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने दो – दो बार सभी केंद्रों का दौरा किया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें