27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महापंचायत में एसटीपी के नाला निर्माण का विरोध करने का निर्णय

मुजफ्फरपुर शहर के पूर्वी छोर रोहुआ से लेकर मुशहरी प्रखंड तक एसटीपी निर्माण में नाला निर्माण को लेकर आसपास के क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है. बुडको द्वारा नाला निर्माण कर रैयती भूमि में शहर का पानी छोड़े जाने को लेकर किसानों में नाराजगी है.

मुशहरी़ मुजफ्फरपुर शहर के पूर्वी छोर रोहुआ से लेकर मुशहरी प्रखंड तक एसटीपी निर्माण में नाला निर्माण को लेकर आसपास के क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है. बुडको द्वारा नाला निर्माण कर रैयती भूमि में शहर का पानी छोड़े जाने को लेकर किसानों में नाराजगी है. मामले को लेकर सोमवार को प्रखंड मुख्यालय के समीप लीची गाछी में जिला पार्षद प्रियदर्शनी शाही उर्फ मन्नू शाही की अध्यक्षता में महापंचायत की गयी. संचालन रोहुआ सरपंच राजेश शर्मा उर्फ चुन्नू ने किया. इसमें विधायक अमर कुमार पासवान भी थे. विधायक ने कहा कि रोहुआ में जिस स्थान पर कचरा फिल्टर के लिए बुडको पंप हाउस बनाना चाहता है, वह रैयती भूमि है. उसके अलावा अन्य स्थान का चयन बुडको करे. सभी लोगों ने सुझाव दिया़ उसके बाद निर्णय लिया गया कि बुडको शहर के गंदा पानी को ट्रीटमेंट के लिए जल संग्रहण क्षेत्र की व्यवस्था करे. साथ ही शहर से आ रहे एसटीपी को सीधे बड़े नाला द्वारा बूढ़ी गंडक में गिराये. विभाग से यह जानकारी ली जाए की ट्रीटमेंट किया हुआ पानी एवम 15जून से 15अक्टूबर तक जब पानी का ट्रीटमेंट नही होगा उस पानी को कहां गिराया जाएगा. रोहुआ ढाब एवम मनिका मन में अगर गिराया जाएगा तो बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी. वहीं प्रखंड व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रवीण कुमार उर्फ बनबारी सिंह ने कहा की मनिका मन को पर्यटन विभाग द्वारा झील का दर्जा देते हुए सौंदर्यीकरण का लिए वहां चिल्ड्रन पार्क, पक्षी विहार , नौका विहार केलिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है.चुनाव बाद इसका कार्य शुरू हो जाएगा. ऐसे स्थिति में बुडको के द्वारा गंदा पानी मनिका मन में छोड़े जाने से शहर से पूर्वी क्षेत्र का विकास बाधित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें